बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के '5 करोड़' वाले बयान पर नहीं थम रहा विवाद, आरजेडी नेता ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल, कांग्रेस का पलटवार

बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के 5 करोड़ वाले बयान पर नहीं थम रहा विवाद, आरजेडी नेता ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल, कांग्रेस का पलटवार
  • बाबा धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर बवाल
  • आरेजडी नेता ने उठाए सवाल
  • आंख की पट्टी खुल गई- बीजेपी

डिजिटल डेस्क, पटना। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर बिहार में अब तक बवाल मचा हुआ है। जब से बाबा का दौरा बिहार में हुआ है तब से प्रदेश की राजनीति चरम पर है। वहीं बाबा हनुमंत पाठ करके निकल चुके हैं लेकिन फिर भी सियासत रूकने का नाम नहीं ले रही है। बाबा का विरोध उनके पटना आने से लेकर बागेश्वर धाम जाने तक होता रहा है। इन सबसे इतर बाबा को बिहार से गए दो दिन हो गए लेकिन राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है।

दरअसल, बाबा धीरेंद्र शास्त्री का सबसे ज्यादा विरोध बिहार महागठबंधन की सरकार में अहम भूमिका निभा रही आरजेडी ने की है। अब इसी पार्टी के नेता शिवानंद तिवारी ने बाबा धीरेंद्र शास्त्री पर एक ऐसा बयान दिया है शायद आरजेडी और महागठबंधन की पार्टियों को रास नहीं आए। कहा जा रहा है कि, तिवारी का बयान बीजेपी के बयान से काफी मेल खाता हुआ दिखाई पड़ रहा है।

आरजेडी नेता ने क्या कहा?

आपको बता दें कि शिवानंद तिवारी आरजेडी के वरिष्ठ नेता हैं। इसके साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने बाबा धीरेंद्र शास्त्री को लेकर कहा कि, भले ही लालू यादव और सीएम नीतीश कुमार संविधान बचाओं का शोर मचा लें, लेकिन बाबा ने जिस तरह बिहार में आकर 5 करोड़ों लोग को जगाने का काम किया है वो बीजेपी के लिए फायदा ही करने वाला है। तिवारी ने आगे कहा कि, भाजपा बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को आगे रखकर प्रदेश के किला को फतह करना चाहती है। बाबा जिस मकसद से यहां आए थे वो अपना काम करके निकल गए अब आगे का काम बीजेपी वाले देख ही लेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि, अगर संविधान को मिटाकर हिंदू राष्ट्र बना दिया जाएगा तो समाज में पिछड़े लोगों की स्थिति दयनीय हो जाएगी सारा समाज तितर-बितर हो जाएगा।

बाबा बागेश्वर ने क्या कहा था?

दरअसल, बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पांच दिन बिहार दौरे पर थे। जहां वो प्रत्येक दिन हनुमंत कथा कहते थे। इसी दौरान उन्होंने कहा था कि, अगर हिंदू राष्ट्र बनाना है तो बिहार से इस शुभ काम की शरूआत करते हैं। शास्त्री ने कहा था कि, अगर बिहार के 5 करोड़ लोग माथे पर तिलक और अपने घरों पर ध्वजारोहण करे तो जल्द ही इसका परिणाम देखने को मिलेगा। बाबा ने जैसे ही इस बात को लोगों से पूछा लाखों की संख्या में हाथ उठ गए थे। जिस पर बाबा ने विश्वास जताते हुए कहा था कि बिहार से ही इस शुभ काम का आरंभ होगा मुझे पूरी तरह विश्वास हो गया है।

बीजेपी ने क्या कहा?

वहीं बाबा के 'पांच करोड़' वाले बयान पर बीजेपी और बिहार महागठबंधन की सरकार आमने-सामने हैं। जहां बीजेपी बाबा धीरेंद्र शास्त्री के बयान का समर्थन कर रही है वहीं कांग्रेस इसका जमकर विरोध कर रही है। बिहार बीजेपी प्रवक्ता अरविंद ठाकुर ने कहा कि, बाबा बागेश्वर धाम ने आंख पर बंधी हुई पट्टी को खोलने का काम किया है। इसके अलावा ठाकुर ने आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी का जिक्र करते हुए कहा कि, तिवारी जी की भी आंख की पट्टी खुल गई है। वोट की राजनीति के लिए जो लोग आंख मुंदे हुए थे उनकी भी आंखें खुल गई है। अरविंद ने कहा कि, हिंदू का हक है टीका लगाना, धार्मिक ध्वज फहराना, ये सब हमारा संवैधानिक अधिकार है। अगर हिंदू जागेगा तो संस्कार बढ़ेगा।

कांग्रेस ने साधा निशाना

बाबा को लेकर दिए गए आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी का बयान कांग्रेस को कुछ खास पसंद नहीं आया। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता असित नाथ ने कहा, बाबा बागेश्वर जैसे बाबाओं के दरबार में भीड़ नहीं पहुंचती है। बाबा के दरबार में वहीं लोग जाते हैं जो निराश, हताश एवं दिशाहीन होते है। असित नाथ ने नीतीश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, बिहार में पहले से ही निराश लोग हैं। जिसकी वजह यहां कि सरकारें हैं। बिहार की जो स्थिति है इसके लिए तमाम राजनीतिक दल जिम्मेदार हैं। क्या इस बात का पता शिवानंद तिवारी को नहीं पता? बता दें कि, शिवानंद द्वारा बाबा पर दिए गए बयान पर अभी तक जदयू और आरजेडी ने कुछ नहीं बोला है लेकिन अब देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी क्या स्टैंड लेती है।

Created On :   19 May 2023 4:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story