भाकपा माले ने लालू प्रसाद को लिखा पत्र, बिहार के कई सीटों पर ठोंका दावा

भाकपा माले ने लालू प्रसाद को लिखा पत्र, बिहार के कई सीटों पर ठोंका दावा
  • अगले साल संभावित लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है
  • इंडिया' गठबंधन में शामिल दलों ने भी सीटों को लेकर दावा ठोंकना शुरू कर दिया है।
  • बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन सरकार को वामपंथी दलों का बाहर से समर्थन प्राप्त है

डिजिटल डेस्क, पटना।अगले साल संभावित लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच, 'इंडिया' गठबंधन में शामिल दलों ने भी सीटों को लेकर दावा ठोंकना शुरू कर दिया है। गठबंधन में शामिल भाकपा (माले) ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद को पत्र लिखकर सीट की दावेदारी पेश की है। भाकपा (माले) के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि 'इंडिया' की मुंबई में हुई बैठक में राज्य स्तर पर सीट बंटवारे की बात कही गई है। पार्टी ने लोकसभा चुनाव में सीटों को लेकर अपना एक प्रस्ताव राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को 4 सितंबर को भेजा है। उन्होंने संभावना जताते हुए कहा है कि सीटों की शेयरिंग जल्द ही हो जाएगी। उन्होंने हालांकि दावेदारी को लेकर सीटों की संख्या नहीं बताई, लेकिन इसके संकेत जरूर दिए।

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में राजद और माले के बीच के तालमेल से एक नए चुनावी केमिस्ट्री की शुरूआत हुई थी। माले के प्रभाव वाले इलाकों मगध, शाहाबाद और सारण में महागठबंधन ने निर्णायक बढ़त हासिल की थी।इधर, सूत्र बताते हैं कि भाकपा (माले) ने आठ से 10 सीटों पर दावेदारी की है। बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं।

बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन सरकार को वामपंथी दलों का बाहर से समर्थन प्राप्त है। भाकपा माले की दावेदारी के बाद इतना साफ हो गया है कि इंडिया गठबंधन में शामिल दलों की बीच अब लोकसभा सीट बंटवारे को लेकर कवायद शुरू हो गई है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Sep 2023 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story