अपनी अपनी सियासत और विरासत: नई संसद को 'मोदी मल्टीप्लेक्स' बताने पर भड़के गिरिराज ने इंदिरा गांधी स्मारक वापस लौटाने की मांग की

नई संसद को मोदी मल्टीप्लेक्स बताने पर भड़के गिरिराज ने इंदिरा गांधी स्मारक वापस लौटाने की मांग की
  • कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने नई संसद को बताया मोदी मल्टीप्लेक्स
  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना
  • इंदिरा गांधी स्मारक को लौटाना की कही बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश द्वारा देश की नई संसद को 'मोदी मल्टीप्लेक्स' बताने पर पलटवार करते हुए मांग की है कि 1 सफदरजंग रोड कॉम्प्लेक्स ( जो कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का आवास हुआ करता था और जिसे उनकी हत्या के बाद उनके स्मारक/ संग्रहालय में परिवर्तित कर दिया गया था ) को तुरंत भारत सरकार को लौटा दिया जाना चाहिए।

सिंह ने इसके पीछे तर्क दिया कि सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के लिए अब पीएम संग्रहालय में जगह की व्यवस्था कर दी गई है। उल्‍लेखनीय है कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए एक्स पर पोस्ट कर यह लिखा था कि बहुत जोर-शोर के साथ लॉन्च किया गया नया संसद भवन सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्देश्यों को अच्छी तरह पूरा कर रहा है। इसे तो 'मोदी मल्टीप्लेक्स' या 'मोदी मेरियट' कहा जाना चाहिए।

रमेश के पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "मैं मांग करता हूं कि पूरे भारत में राजवंशीय गढ़ों का मूल्यांकन और युक्तिसंगत बनाए जाने की आवश्यकता है। इसकी शुरुआत के लिए 1 सफदरजंग रोड कॉम्प्लेक्स को तुरंत भारत सरकार को लौटा दिया जाना चाहिए क्‍योंकि सभी प्रधानमंत्रियों के पास अब पीएम संग्रहालय में जगह है।"

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Sep 2023 9:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story