केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन आज विधानसभा में समान नागरिक संहिता के खिलाफ प्रस्ताव पेश करेंगे

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन आज विधानसभा में समान नागरिक संहिता के खिलाफ प्रस्ताव पेश करेंगे
  • समान नागरिक संहिता के खिलाफ
  • केरल विधानसभा में प्रस्ताव
  • यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर चर्चाएं तेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में इन दिनों यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर चर्चा काफी तेजी से हो रही है। टीवी की स्क्रीन से लेकर गांव की गलियों में लोगों के बीच ये मुद्दा का विषय बना हुआ है कि यूसीसी आएंगी कि नहीं,लेकिन इसी बीच केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन आज राज्य विधानसभा में समान नागरिक संहिता के खिलाफ प्रस्ताव पेश करेंगे।

सरकारी सूत्रों ने मंगलवार को जानकारी दी कि केरल की एलडीएफ सरकार विधानसभा में आज एक प्रस्ताव पेश करेगी, राज्य सरकार की ओर से पेश हो रहे प्रस्ताव में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से देश में समान नागरिक संहिता की योजना को अमल नहीं करने का आग्रह किया जाएगा। राज्य सरकार अपने प्रस्ताव में केंद्र सरकार से यूसीसी को लागू करने से कदम पीछे हटाने का आग्रह करेगी। केरल में सत्तारूढ़ एलडीएफ और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के साथ-साथ राज्य के विभिन्न धार्मिक संगठन यूसीसी के खिलाफ अभियान चला रहे हैं।


आपको बता दें यूसीसी को लेकर लोगों की राय दो धड़ों में बंटी हुई है,एक पक्ष इसे लाने के पक्ष में है, वहीं दूसरा धड़ा इसके खिलाफ है। वैसे आपको बता दें यूसीसी बीजेपी के चुनावी एजेंडे में शामिल है।

Created On :   8 Aug 2023 4:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story