राज्यव्यापी दौरे: केरल के किसान का दर्द, सीएम से चार लाख रुपये की मांगी मदद, 515 रुपये की मिली छूट

केरल के किसान का दर्द, सीएम से चार लाख रुपये की मांगी मदद, 515 रुपये की मिली छूट
  • केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन
  • राज्यव्यापी दौरे के दौरान किसान ने आवेदन सौंपा
  • किसान को 515 रुपये की राहत मिली

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के राज्यव्यापी दौरे के दौरान उन्हें आवेदन सौंपने के बाद एक किसान को 515 रुपये की राहत मिली। कन्नूर के इरिट्टी के किसान ने नवंबर में विजयन सरकार के अधिकारियों की टीम को राहत के लिए अपना आवेदन सौंपा था।

गरीब किसान का कहना था कि उसने अपने घर के नवीनीकरण के लिए चार लाख रुपये का कर्ज लिया था। उसे इसे चुकाना मुश्किल हो रहा था और उसने कुछ राहत के लिए एक आवेदन दिया था। यात्रा कासरगोड से रवाना हुई तो सीएम विजयन ने कहा था कि सभी आवेदन पर गौर किया जाएगा और दो सप्ताह से 45 दिनों के भीतर समाधान ढूंढ लिया जाएगा।

राहत का बेसब्री से इंतजार कर रहे किसान को कुछ दिन पहले अपने आवेदन पर केरल बैंक से जवाब मिला तो वह चौंक गया। जवाब में कहा गया कि उन्हें 515 रुपये की राहत दी गई है और बकाया 3,97,216 रुपये 31 दिसंबर तक क्षमा कर दिया जाएगा। राज्य कांग्रेस के उपाध्यक्ष वी.टी. बलराम ने कहा कि इस गरीब किसान को अपना आवेदन जमा करने के लिए एक मजदूर के रूप में अपना दिन का काम छोड़ना पड़ा। वह 1,000 रुपये कमाता था और उसे जो मिला वह 515 रुपये की राहत थी।

इसके बाद कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष ने सीएम विजयन के राज्यव्यापी दौरे की आलोचना की है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की उनके मंत्रिमंडल के साथ कासरगोड से शुरू हुई सभी 140 विधानसभा क्षेत्रों को छूने वाली राज्यव्यापी लग्जरी बस यात्रा शनिवार को समाप्त हुई। 'नव केरल यात्रा' के नाम पर, विजयन और सत्तारूढ़ वाम दलों ने दावा किया कि यह एक बड़ी सफलता थी। जबकि, विपक्ष ने इसे भारत में कम्युनिस्ट सरकार की 'आखिरी' यात्रा करार दिया। लेकिन, मंगलवार को विजयन के गृह जिले कन्नूर में एक गरीब किसान की परेशानी मजाक का विषय बन गई है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Dec 2023 12:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story