रामनवमी हिंसा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार, कहा- कमजोर पड़ती है तो हिंसा करवाती है भाजपा

Congress President Mallikarjun Kharge held BJP responsible for Ramnavmi violence
रामनवमी हिंसा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार, कहा- कमजोर पड़ती है तो हिंसा करवाती है भाजपा
हिंसा पर विवाद रामनवमी हिंसा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार, कहा- कमजोर पड़ती है तो हिंसा करवाती है भाजपा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रामनवमी पर्व पर देश के अलग-अलग हिस्सों से हिंसा की खबरें आई थीं, जिनमें से कुछ जगहों पर अभी भी तनाव जैसी स्थिति बनी हुई है। जिसकी वजह से इन क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा पूरी तरह ठप कर दी गई है। पश्चिम बंगाल के हावड़ा से भी हिंसा को लेकर ख़बरें सामने आई थीं, जिस पर उद्धव ठाकरे और संजय राउत ने भाजपा को घेरा था। वहीं अब इस मामले में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

खड़गे ने बिहार और बंगाल में हुए रामनवमी के हादसे को लेकर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि, जब भी भाजपा को लगता है कि वो कमजोर हो रही है तो दंगा भड़काने लगती है। लोगों को धर्म के नाम पर एक दूसरे से लड़वाती है। 

कमजोर पड़ रही है बीजेपी- खड़गे

खड़गे का कहना है कि, इस पूरे घटना क्रम की जिम्मेदार भाजपा है, वो लोगों को बाँटने का काम करती है। बीजेपी को जब भी महसूस होता है कि वो कमजोर पड़ रही है तो हिंसा भड़काने लगती है। खड़गे ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वो ध्रुवीकरण की राजनीति करती है, जो भी हिंसा हुई है सब बीजेपी ने करवाई है।

उद्धव-राउत भी साध चुके हैं निशाना

बंगाल और बिहार के हिंसा पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और सांसद संजय राउत भी सवाल उठा चुके हैं। बीजेपी पर आरोप लगाते हुए दोनों नेताओं ने एक सुर में कहा था कि जहां भी चुनाव नजदीक आते हैं, वहां अचानक दंगा भड़क जाता है। बंगाल में हो रही हिंसा योजनाबद्ध तरीके से हुई है, यह सब बीजेपी की रणनीति है। जहां भी उसे लगता है कि हम कमजोर हो रहे हैं उस राज्य में दंगे जैसे हालात बन जाते हैं।

रामनवमी पर हुई थी पत्थरबाजी

आपको बता दें कि, देश के अगल-अलग हिस्सों से रामनवमी के जुलुस के दिन पत्थर बाजी और लाठी- डंडो से हमले की खबरें आई थी। जिसने सबको हिला कर रख दिया था। बिहार के सासाराम, नालंदा और बंगाल के हावड़ा में सबसे ज्यादा उपद्रवियों ने उत्पात मचाया था। जिसमें कई सार्वजनिक संपत्तियों को आग के हवाले कर दिया था। इसी मामले को लेकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल भाजपा पर हमलवार हैं।

Created On :   3 April 2023 6:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story