भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी से मिले कांग्रेस नेता जीतू पटवारी,अशोक गहलोत से भी की मुलाकात, दिल्ली कूच करने की तैयारी या प्रदेश में मिलने वाली है बड़ी जिम्मेदारी!

Jitu Patwari met Rahul Gandhi in Kerala,
भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी से मिले कांग्रेस नेता जीतू पटवारी,अशोक गहलोत से भी की मुलाकात, दिल्ली कूच करने की तैयारी या प्रदेश में मिलने वाली है बड़ी जिम्मेदारी!
रेस में जीतू पटवारी! भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी से मिले कांग्रेस नेता जीतू पटवारी,अशोक गहलोत से भी की मुलाकात, दिल्ली कूच करने की तैयारी या प्रदेश में मिलने वाली है बड़ी जिम्मेदारी!

डिजिटल डेस्क भोपाल, राजा वर्मा। कांग्रेस पार्टी एक तरफ राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा में लगी है तो वहीं दूसरी तरफ पार्टी के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव भी होना है। पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए जिन नेताओं का नाम सामने आ रहा है वह सभी चाहते हैं कि उनको गांधी परिवार का समर्थन मिले इसलिए वे सभी नेता जो अध्यक्ष पद की रेस में दिखाई दे रहे हैं सोनिया गांधी से या फिर राहुल गांधी से मुलाकात कर अपने पक्ष में दिखाने या लाने की कोशिश में लगे है। हालांकि सोनिया गांधी कह चुकी हैं कि वह किसी के पक्ष में बात नहीं करेंगी। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और शशि थरूर दोनों ही इस रेस में आमने सामने दिखाई दे रहे हैं। लेकिन हाल ही में मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रमुख नेता माने जाने वाले पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का केरल जाकर राहुल गांधी से मिलना यही नहीं करीब आधे घंटे तक दोनों के बीच हुई बातचीत ने नया मोड़ ला दिया है। जीतू पटवारी ने राहुल गांधी के साथ हुई मुलाकात की तस्वीर खुद ही सोशल मीडिया में शेयर की है।   

राहुल गांधी और गहलोत से मुलाकात 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव और भारत जोड़ो यात्रा के बीच जीतू पटवारी की राहुल गांधी के साथ मुलाकात की तस्वीरों के सामने आने के बाद से नई सियासी अटकलें लगने लगी है। जीतू पटवारी को राहुल गांधी का विश्वसनीय और करीबी नेता माना जाता है। बता दें हाल ही में उन्होंने कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। जीतू पटवारी ने राहुल गांधी से बातचीत और अशोक गहलोत से मुलाकात की तस्वीर एक ही ट्वीट में साझा की है।  

दोनों ही नेताओं से मुलाकात के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि जीतू पटवारी का संगठन में कद बढ़ सकता है। फिलहाल मध्यप्रदेश की कमान कमलनाथ के हाथों में है। कांग्रेस पार्टी यह भी स्पष्ट कर चुकी है कि  2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव पूर्व सीएम कमलनाथ के नेतृत्व में ही लड़े जाएंगे। 

संगठन में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

 प्रदेश में कांग्रेस के लिए युवा चेहरा रहे ज्योंतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। ऐसे में अब कांग्रेस के पास जीतू पटवारी  ऐसे नेता हैं जो राजनैतिक दांव-पेंच ही नहीं बल्कि युवाओं को कैसे अपनी तरफ लाना है यह अच्छे से जानते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि ज्योंतिरादित्य सिंधिया की कमी को पूरा करने के लिए कांग्रेस जीतू पटवारी के संगठन में अहम जिम्मेदारी दे सकती है। जिसका फायदा वह आने वाले विधानसभा में लेना चाहेगी। 

सौंपी जा सकती है प्रदेश की कमान 

प्रदेश में हमेशा एक्टिव नजर आने वाले नेता जीतू पटवारी को लेकर राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि उनकों प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है लेकिन यह तब भी संभव है जब कांग्रेस इस विधानसभा में जीत हासिल करे। अगर कांग्रेस 2023 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करती है तो कमलनाथ का मुख्यमंत्री बनना तय है। ऐसे में एक व्यक्ति एक पद के फार्मूले के तहत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना होगा। अगर ऐसा होता है और कांग्रेस युवा चेहरे को पार्टी की कमान सौंपती है तो जीतू पटवारी इसमें सबसे आगे होंगे। हालांकि यह तो  वक्त ही बताएगा कि पटवारी को क्या जिम्मेदारी मिलती है लेकिन उनकी दोनों नेताओं से मुलाकात ने सियासी पारा जरूर चढ़ा दिया है।  

प्रदेश में 14 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा 

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा प्रदेश में 14 दिनों तक चलेगी। यात्रा के रूट में मध्यप्रदेश का इंदौर भी शामिल है। पटवारी इंदौर के ही राऊ विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। वहीं वह भारत जोड़ो यात्रा के समन्वय समिति के सदस्य भी हैं। जीतू पटवारी के ऊपर यात्रा को लेकर बड़ी जिम्मेदारी भी है ऐसे में वह यात्रा को प्रदेश में सफल बनाने की पूरी कोशिश करना चाहेंगे ताकि उसका फायदा उन्हें विधानसभा चुनाव में मिल सके। 
 

Created On :   24 Sep 2022 12:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story