कर्नाटक के संवेदनशील जिलों में रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

Rahul Gandhi will address rally in sensitive districts of Karnataka
कर्नाटक के संवेदनशील जिलों में रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी
बेंगलुरु कर्नाटक के संवेदनशील जिलों में रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। राहुल गांधी गुरुवार को कर्नाटक के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील उडुपी और दक्षिण कन्नड़ तटीय जिलों में रैली को संबोधित करेंगे, साथ ही कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। कांग्रेस का लक्ष्य तटीय कर्नाटक क्षेत्र पर कब्जा करना है जिसे भाजपा का गढ़ माना जाता है। उडुपी और दक्षिण कन्नड़ जिलों में बदला लेने के लिए क्रूर हत्याएं और सांप्रदायिक हिंसा और तनाव की घटनाओं की एक श्रृंखला देखी गई।

पार्टी के आधिकारिक बयान के मुताबिक, राहुल गांधी उडुपी जिले के कापू का दौरा करेंगे और मछुआरों के साथ संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। बाद में, वह दक्षिण कन्नड़ जिले के मंगलुरु पहुंचेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे। दक्षिण कन्नड़ जिले में आठ विधानसभा क्षेत्र हैं और उडुपी जिले में पांच विधानसभा क्षेत्र हैं। बीजेपी ने पिछले चुनाव में दक्षिण कन्नड़ की आठ में से सात सीटों पर जीत हासिल की थी। उडुपी की सभी पांचों सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी। एक अन्य तटीय जिले उत्तर कन्नड़ में छह विधानसभा सीटें हैं और पांच पर भाजपा का कब्जा है। तीन जिलों की 19 सीटों पर कांग्रेस केवल दो सीटों पर जीत हासिल कर पाई।

कांग्रेस इस बार तटीय क्षेत्र में 10 से 12 सीटें जीतना चाहती है। राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों पर आक्रामक रूप से हमला कर रहे हैं। वह कर्नाटक के गौरव की बात कर रहे हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा भी राज्य में चुनाव प्रचार कर रही हैं और उन्होंने भाजपा पर तीखे हमले किए हैं। मेंगलुरु, जहां राहुल गांधी एक जनसभा को संबोधित करेंगे, बीजेपी का गढ़ माना जाता है। शहर और जिले में बदला लेने के लिए हत्याएं, नैतिक पुलिसिंग, छात्रों पर हमले और सांप्रदायिक तनाव की कई घटनाएं देखी गई हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 April 2023 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story