मैं बनूंगा अध्यक्ष!: कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर अशोक गहलोत ने दिया बड़ा बयान, राहुल गांधी से मिले जवाब के बाद खत्म किया सारा कंफ्यूजन

September 23rd, 2022

हाईलाइट

  • अध्यक्ष पद का चुनाव हर हाल में लड़ेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कौन प्रबल दावेदार होगा। इस पर अभी गहमागहमी बनी हुई है।  हालांकि धीरे धीरे दावेदारों की संख्या भी बढ़ रही है। लेकिन इस बार के चुनाव में ये तय माना जा रहा है कि अध्यक्ष चुनाव के लिए जो भी उम्मीदवार होगा वह गैर गांधी परिवार से होगा। राहुल गांधी ने साफ तौर पर अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी से अध्यक्ष बनने का आग्रह किया था, गहलोत ने कहा था कि यदि राहुल गांधी मना करते हैं तो वह नामांकन दाखिल करने की दावेदारी करेंगे। आज सीएम गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए साफ साफ कह दिया कि वो अध्यक्ष पद का चुनाव हर हाल में लड़ेंगे।  

ये बयान उन्होंने केरल में भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गाँधी से मुलाकात करने के बाद दिया है। यात्रा में शामिल होकर गहलोत ने राहुल गांधी से अध्यक्ष बनने का अंतिम बार आग्रह किया था। राहुल गांधी के इनकार करने के बाद गहलोत ने अपने दावेदारी पेश की।

खबरों में कांग्रेस सांसद शशि थरूर, मनीष तिवारी, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह का नाम भी अध्यक्ष चुनाव के लिए दावेदारी के रूप में चला लेकिन कमलनाथ ने साफ तौर पर कहा कि वे 2023 तक किसी भी स्थिति में मध्यप्रदेश को नहीं छोड़ेंंगे। इससे ये अंदेशा लगाए जाने लगा कि कमलनाथ से इशारों इशारों ने अध्यक्ष चुनाव से दूरी बना ली है।

इससे पहले आपको बता दें कांग्रेस ने चुनाव के लिए अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि 24 सितंबर से 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल होंगे। 8 अक्टूबर नाम वापस लेने की आखिरी तारीख है। वहीं 17 अक्टूबर को कांग्रेस के डेलीगेट्स वोट करेंगे और 19 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।  

 

खबरें और भी हैं...