यूपी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इमरान मसूद ने दिया सपा को समर्थन

January 21st, 2022

हाईलाइट

  • यूपी : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इमरान मसूद ने दिया सपा को समर्थन

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में जाने वाले इमरान मसूद ने गुरुवार को संशय खत्म कर दिया है। उन्होंने सपा को समर्थन देने की घोषणा कर दी है।

समाजवादी पार्टी ने यहां अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से सपा मुखिया अखिलेश यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के साथ वाली फोटो सहित इमरान मसूद की फोटो को ट्वीट करते हुए लिखा : समाजवादी पार्टी का बढ़ता कारवां। कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता इमरान मसूद ने अपने साथियों के साथ समाजवादी पार्टी को दिया समर्थन।

कांग्रेस छोड़ समाजवादी पार्टी में आए पूर्व विधायक इमरान मसूद के राजनीतिक भविष्य को लेकर तरह-तरह चर्चाएं हो रही थीं। पूर्व विधायक इमरान मसूद 11 जनवरी को कांग्रेस छोड़ सपा में शामिल हो गए थे, मगर तीन दिन तक लखनऊ में रुकने के बावजूद पार्टी की ओर से जब विधानसभा चुनाव में उन्हें या उनके साथ सपा में गए विधायक मसूद अख्तर के लिए कोई सीट नहीं रखी गई तो ये लोग नाराज होकर वापस लौट आए थे। इसके बाद से ही इमरान मसूद को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही थीं। लेकिन इमरान मसूद अपने पत्ते नहीं खोल रहे हैं। बुधवार को इस तरह की भी चर्चाएं रहीं कि इमरान मसूद बसपा में शामिल हो रहे हैं और नकुड़ सीट से चुनाव लड़कर डॉ. धर्म सिंह सैनी से दो-दो हाथ करेंगे। फिर उन्होंने सपा को अपना समर्थन दे दिया है।

इसी बीच चर्चा है कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सहारनपुर के जिलाध्यक्ष चौधरी रुद्रसेन को इमरान मसूद के संबंध में चर्चा करने के लिए लखनऊ बुलाया था। इस संबंध में चौधरी रुद्रसेन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इमरान मसूद मान जाएंगे। हाईकमान ने जो टिकट तय किए हैं, वे जस के तस रहेंगे, लेकिन सरकार बनने की स्थिति में इमरान मसूद को पूरा सम्मान दिया जाएगा।

सपा से टिकट का आश्वासन न मिलने के बाद इमरान मसूद व विधायक मसूद अख्तर के दूसरी पार्टी में जाने की चर्चाएं शुरू हो गई थीं। कई तरह की चर्चाएं भी सियासी माहौल में थीं। लेकिन, धीरे-धीरे सभी दलों ने अपने प्रत्याशियों को घोषित करना शुरू कर दिया। इसके बाद इमरान मसूद और विधायक मसूद अख्तर के अगले कदम को लेकर चर्चाएं शुरू हो गईं। संभावना थी कि वह बसपा का दामन थामेंगे, मगर उधर भी बात नहीं बन पा रही थी। फिर आखिरकार मसूद ने सपा को अपना समर्थन दे दिया। इधर सपा मुखिया से इमरान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें उचित सम्मान देने का वादा किया है।

 

आईएएनएस