विपक्ष का सवाल: पीएम मोदी ने किया सिलेंडर की कीमतों में कटौती का एलान, विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार पर उठाए सवाल

पीएम मोदी ने किया सिलेंडर की कीमतों में कटौती का एलान, विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार पर उठाए सवाल
  • पीएम ने किया सिलेंडर की कीमतों में कटौती का एलान
  • एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपए की कटौती
  • विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार पर उठाए सवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिला दिवस के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की महिलाओं को एक बड़ा तोहफा दिया। आज सुबह पीएम मोदी ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपए की कटौती का एलान किया। केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद देश की विपक्षी पार्टियों ने पलटवार करना शुरू कर दिया। विपक्ष सिलेंडर की कीमतों में कमी करने की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाया है। उनका कहना है कि यह सब कुछ लोकसभा चुनाव को देखते हुए किया गया है।

नौ साल में क्यों कम नहीं हुई कीमतें?

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद गुट) की सांसद सुप्रिया सुले ने सिलेंडर की कीमतों में हुई कटौती को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, "मैं इससे बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं। आप सिर्फ इसकी टाइमिंग को देखिए। ये लोग पिछले 9 सालों से सत्ता में हैं। इन्होंने इस बारे में पहले क्यों नहीं सोचा? जैसे ही इलेक्शन नजदीक आया, मेरा मतलब है कि चुनाव की तारीखों का ऐलान संभवतः अगले 5 या 6 दिनों में कर दिया जाएगा, तभी ऐसा किया गया। हमारी सरकार में सिलेंडर की कीमतें 430 रुपये थीं। आखिर इन्होंने उस कीमत को क्यों नहीं मैच कर दिया?"

लोगों को धोखा दे रही है सरकार

इसके अलावा माजवादी पार्टी महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह ने भी सिलेंडर की कीमत में की गई कटौती को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, "महादेव देख रहे हैं कि लोगों को कैसे धोखा दिया जा रहा है। सिलेंडर के दाम बढ़ रहे हैं। मुझे लगता है कि पीएम मोदी को न केवल गांवों के प्रायोजित हिस्से का दौरा करना चाहिए। बल्कि वास्तव में जाकर देखना चाहिए कि 'उज्जवला योजना' कैसे एक धोखा है। महिलाएं आबादी का एक बड़ा हिस्सा हैं और हमारे समाज में भी उनकी बड़ी हिस्सेदारी है। इसलिए जब तक आप उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत नहीं बनाएंगे, तब तक समाज का विकास नहीं होगा।"

Created On :   8 March 2024 6:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story