पीएम का तोहफा: महिला दिवस के मौके पर पीएम मोदी का तोहफा, एलपीजी सिलेंडर अब 100 रुपये होगा सस्ता

महिला दिवस के मौके पर पीएम मोदी का तोहफा, एलपीजी सिलेंडर अब 100 रुपये होगा सस्ता
  • अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस आज
  • पीएम मोदी ने महिलाओं को दिया तोहफा
  • 100 रुपये सस्ता होगा एलपीजी सिलेंडर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज 8 मार्च को विश्व भर में महिला दिवस मनाया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की महिलाओं के लिए एक खास ऐलान किया है। पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स के जरिए एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की छूट देने का ऐलान किया है। आम चुनाव से ठीक पहले एनडीए सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम कम करने का अहम फैसला लिया है।

'आर्थिक बोझ होगा कम'

एलपीजी सिलेंडर की कीमतें कम करने की घोषणा करते हुए पीएम मोदी ने पोस्ट में लिखा, "महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।" इससे पहले केंद्र सरकार ने कैबिनेट बैठक में उज्जवला योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर पर मिलने वाली 300 रुपये की सब्सिडी को एक साल बढ़ाने का फैसला लिया था।

महिला दिवस की शुभकामनाएं दी

सिलेंडर के दामों में कटौती की घोषणा के साथ पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए महिला दिवस की शुभकामनाएं भी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पोस्ट में लिखा, "अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं! हम अपनी नारी शक्ति की ताकत, साहस और लचीलेपन को सलाम करते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों की सराहना करते हैं। हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह पिछले दशक में हमारी उपलब्धियों में भी परिलक्षित होता है।"

Created On :   8 March 2024 3:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story