लोकसभा चुनाव 2024: यूपी के पीलीभीत में जितिन प्रसाद के समर्थन में आज रैली करेंगे पीएम मोदी, क्या मंच पर नजर आएंगे वरुण गांधी?

यूपी के पीलीभीत में जितिन प्रसाद के समर्थन में आज रैली करेंगे पीएम मोदी, क्या मंच पर नजर आएंगे वरुण गांधी?
  • पीलीभीत में आज रैली करेंगे पीएम मोदी
  • क्या वरुण गांधी मंच पर रहेंगे मौजूद?
  • डैमेज कंट्रोल के लिए आएंगी मेनका?

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 में अब कुछ ही दिन बचा है जिसके कारण राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है। उम्मीदवारों की घोषणा के बाद अब चुनावी रैलियों का सिलसिला शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद चुनावी रैलियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी आज 9 अप्रैल को यूपी के पीलीभीत में रैली करने जा रहे हैं। पीलीभीत लोकसभा सीट ने पिछले कुछ दिनों में खूब सुर्खियां बटोरी हैं। दरअसल, भाजपा ने इस सीट से सांसद वरुण गांधी का टिकट काट कर यूपी की योगी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है।

वरुण गांधी का टिकट कटने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था साथ हीं बगावत और पार्टी बदलने को लेकर तमाम तरह की अटकलबाजी की जा रही थी। हालांकि, भाजपा नेता और वरुण गांधी की मां मेनका गांधी कुछ समय पहले अपने बयान के जरिए इस तरह की तमाम सियासी अटकलों पर विराम लगा दिया था। हालांकि, टिकट कटने पर वरुण गांधी की नाराजगी को लेकर एक बार चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। इन चर्चाओं की शुरूआत का कारण पीलीभीत में आज होने जा रही पीएम मोदी की रैली है। सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हुई है कि क्या वरुण गांधी आज पीलीभीत में मंच पर मौजूद रहेंगे? अगर वरुण गांधी मंच पर मौजूद रहते हैं तो कई तरह के प्रश्नों पर आज विराम लग जाएगा नहीं तो एक बार फिर अटकलों का सिलसिला शुरू होना तय है।

टिकट कटने पर अब तक चुप हैं गांधी

वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में नॉमिनेशन के लिए चार सेट में पर्चा खरीदा था। हालांकि, भाजपा ने उनका टिकट काट कर जितिन प्रसाद को पीलीभीत से अपना उम्मीदवार बनाया। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वरुण गांधी निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे लेकिन, उन्होंने ये कदम भी नहीं उठाया। पीलीभीत को लेकर सोशल मीडिया पर वरुण गांधी काफी एक्टिव रहते थे और बराबर पोस्ट्स डालते रहते थे। हालांकि, 28 मार्च के बाद उन्होंने अब तक एक्स पर एक भी पोस्ट नहीं किया है। भाजपा नेता ने इस पूरे मामले पर चुप्पी साधी हुई है। इसके अलावा जहां एक तरफ दूसरे नेताओं ने अपने एक्स हैंडल पर ब्रैकेट में 'मोदी का परिवार' लिखा है वहीं वरुण गांधी के एक्स बायो की तस्वीर काफी अलग है। उनके बायो में न तो 'मोदी का परिवार' है और नाहिं कहीं भाजपा लिखा है।

मां मेनका गांधी ने वरुण के टिकट कटने के बाद पार्टी से बगावत की चर्चाओं पर यह कहकर विराम लगा दिया था कि हम ऐसे लोग नहीं हैं। उन्होंने कहा था कि वरुण बहुत अच्छे सांसद हैं और जीवन में जो भी बनेंगे, देश के लिए अच्छा ही करेंगं। यह भी अटकलें लगाई जा रही है कि वरुण गांधी के रैली में नहीं आने पर भाजपा डैमेज कंट्रोल करने के लिए मेनका गांधी को मंच पर बिठा सकती है। बता दें पीलीभीत में 19 अप्रैल को पहले चरण में ही वोटिंग होने वाली है।

Created On :   9 April 2024 6:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story