राहुल का राजस्थान दौरा: महिला आरक्षण बिल पर राहुल गांधी ने फिर बीजेपी को घेरा- आज लागू हो सकता है बिल, केंद्र सरकार दस साल टालने की कोशिश में?

महिला आरक्षण बिल पर राहुल गांधी ने फिर बीजेपी को घेरा- आज लागू हो सकता है बिल, केंद्र सरकार दस साल टालने की कोशिश में?
  • महिला आरक्षण बिल पर राहुल गांधी ने फिर बीजेपी को घेरा
  • जयपुर में राहुल गांधी ने कार्यकर्ता सम्मेलन को किया संबोधित
  • राहुल गांधी ने फिर बीजेपी को घेरा- आज लागू हो सकता है महिला आरक्षण बिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज नए कांग्रेस कार्यालय की आधारशिला रखी गई। इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूद रहे। इस दौरान राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

जयपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान राहुल गांधी ने केंद्र पर आरोप लगाया कि पहले वे (मोदी सरकार) महिला आरक्षण की बात नहीं कर रहे थे। वे विशेष सत्र के दौरान इंडिया का नाम भारत करना चाहते थे। लेकिन जब लोग इस बात को लेकर सहमत नहीं हुए तो वे डर गए। क्योंकि उन्होंने विशेष सत्र की घोषणा पहले ही कर दी थी। इसलिए वे आखिर में महिला आरक्षण विधेयक लेकर आए।

राहुल का केंद्र सरकार पर हमला

राहुल गांधी ने आगे कहा कि पूरे विपक्ष ने महिला आरक्षण बिल का समर्थन किया। बीजेपी कह रही है कि महिला आरक्षण विधेयक को लागू करने के लिए नई जनगणना और परिसीमन की आवश्कता है, लेकिन वास्तविकता बिल्कुल अलग है। महिलाओं के लिए चुनाव में 33 प्रतिशत आरक्षण आज लागू किया जा सकता है। बीजेपी की कोशिश है कि महिलाओं को 10 साल बाद यह अधिकार मिले और हम चाहते हैं कि आज ही इस मुद्दे पर फैसला हो जाए। राहुल ने कहा कि वे चाहते हैं कि ओबीसी वर्ग को आरक्षण मिले। लेकिन वे जातिगत जनगणना से डरे हुए हैं। वे अडाणी से डरते हैं। राहुल ने जयपुरवासियों को कहा कि बीजेपी वाले यहां आए तो उनसे सवाल करना कि जातिगत जनगणना क्यों नहीं करवा रहे हो?

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज पूरा कांग्रेस परिवार जयपुर में मौजूद है। देश में आजादी के बाद पहली बार जयपुर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी का भवन बनने जा रहा है। राजस्थान इस समय आर्थिक विकास दर के मामले में उत्तर भारत में पहले नंबर पर आ गया हैं, जोकि गर्व की बात है। यह सब गुड गवर्नेंस के कारण संभव हो पाया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमारा संकल्प होना चाहिए कि किसी भी कीमत पर एक बार राजस्थान में अपनी सरकार हो।

Created On :   23 Sep 2023 1:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story