मप्र कांग्रेस में छिड़ी आदिवासी मुख्यमंत्री की तान !

मप्र कांग्रेस में छिड़ी आदिवासी मुख्यमंत्री की तान !
  • राज्य में आदिवासी मुख्यमंत्री बनाए जाने की पैरवी की
  • उमंग सिंघार ने आदिवासी मुख्यमंत्री की तान छेड़ दी है
  • एमपी कांग्रेस की ओर से कमलनाथ के भावी मुख्यमंत्री होने दावा किया जा रहा

डिजिटल डेस्क, धार। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की ओर से कमलनाथ के अवश्यंभावी और भावी मुख्यमंत्री होने का नारा बुलंद किया जा रहा है, इसी बीच पूर्व मंत्री और आदिवासी नेता उमंग सिंघार ने आदिवासी मुख्यमंत्री की तान छेड़ दी है।

गंधवानी से विधायक उमंग सिंघार रविवार को कोद के कोटेश्वर में टंट्या मामा भील की प्रतिमा के अनावरण से पहले निकाली गई बाइक रैली का हिस्सा बने और इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने राज्य में आदिवासी मुख्यमंत्री बनाए जाने की पैरवी की।

इस मौके पर पूर्व मंत्री उमंग सिंघार ने कहा कि मध्यप्रदेश में आदिवासी मुख्यमंत्री बनना चाहिए,साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि वे मुख्यमंत्री बनना नहीं चाहते, लेकिन जब तक मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री आदिवासी नहीं बनेगा, तब तक सभी को घर में नहीं बैठना है। आदिवासियों के अधिकार की बात कर रहा हूं और उन्हें यह अधिकार मिलना चाहिए।

ज्ञात हो कि आदिवासी नेता उमंग सिंघार राज्य की पूर्व उपमुख्यमंत्री रहीं जमुना देवी के भतीजे हैं और अपने बेबाक बयानों से कांग्रेस के नेताओं के लिए मुसीबत बनते रहते हैं। जब वे कमलनाथ की सरकार में वन मंत्री थे तो उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोला था और कई आरोप भी लगाए थे।

राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने मुख्यमंत्री का चेहरा तो घोषित नहीं किया है, मगर कमलनाथ को आगे रखकर राज्य के नेता चुनावी मैदान में जा रहे हैं। इसी बीच उमंग सिंघार का यह बयान नई बहस को जन्म देे रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Aug 2023 8:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story