डा बत्राज हेल्थकेयर ने भोजन त्वचा और श्वसन संबंधी एलर्जी के लिए वैज्ञानिक होम्योपैथी उपचार शुरू किया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हेल्थकेयर डा बत्राज हेल्थकेयर ने भोजन त्वचा और श्वसन संबंधी एलर्जी के लिए वैज्ञानिक होम्योपैथी उपचार शुरू किया
हाईलाइट
  • डा बत्राज हेल्थकेयर ने भोजन त्वचा और श्वसन संबंधी एलर्जी के लिए वैज्ञानिक होम्योपैथी उपचार शुरू किया

मुंबई, 4 सितंबर, 2021 /PRNewswire/ -- डा बत्राज हेल्थकेयर ने भोजन त्वचा और श्वसन संबंधी एलर्जी के लिए वैज्ञानिक होम्योपैथी उपचार शुरू किया

मुंबई, 30 अगस्त 2021: विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, अस्थमा से पीड़ित लोगों की अनुमानित संख्या, जो एलर्जी से जुड़ी हुई है, लगभग 235 मिलियन है। (1) दुनिया की लगभग 30-40 प्रतिशत आबादी वर्तमान में अस्थमा, राइनाइटिस, एनाफिलेक्सिस, दवा, भोजन और कीट एलर्जी, एक्जिमा और पित्ती (पित्ती) और एंजियोएडेमा सहित एक या अधिक एलर्जी की स्थिति से ग्रसित है।

फूड एलर्जी की आवृत्ति पिछले 30 वर्षों में बढ़ी है, खासकर औद्योगिक समाजों में। विकसित देशों में, 8 में से लगभग 1 बच्चे को अस्थमा है, 13 में से 1 को एक्जिमा है और 8 में से 1 को एलर्जिक राइनाइटिस है। खाद्य एलर्जी 3-6 प्रतिशत बच्चों को प्रभावित करती है, जिसमें 40 में से 1 को मूंगफली और दूध से एलर्जी होती है और 20 में से 1 को अंडे से एलर्जी होती है।

एलर्जी के साथ रहना मुश्किल हो सकता है। भोजन, त्वचा और श्वसन संबंधी एलर्जी के अपने स्वयं के प्रतिबंध हो सकते हैं और आपके जीवन के तरीके को प्रभावित कर सकते हैं।

फोटो के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें:

https://www.drbatras.com/themes/drbatra/images/company/drmukeshbatra.jpg

https://www.drbatras.com/images/press-release/allergone-infographics.jpg

पद्म श्री प्राप्तकर्ता तथा डा बत्राज हेल्थकेयर के संस्थापक डॉ. मुकेश बत्रा, ने कहा, "एलर्जी के उपचार में होम्योपैथी की प्रभावकारिता सिद्ध है। हमारे पास एलर्जी का प्राकृतिक तरीके से इलाज करने का 35 से अधिक वर्षों का अनुभव है। और 65,000 से अधिक प्रसन्न रोगी इस बात का प्रमाण हैं कि होम्योपैथी काम करती है। रोगी को बेहतर परिणाम देने के लिए, एलर्जी विशेषज्ञों की हमारी टीम ने व्यापक उपचार समाधानों की एक श्रृंखला तैयार की है जो हमारे रोगियों को एलर्जी से राहत प्रदान करने के लिए प्राकृतिक और दुष्प्रभावमुक्त होम्योपैथी के साथ त्वरित और दर्द रहित अंतर्राष्ट्रीय निदान प्रदान करते हैं। एलर्जोन वैज्ञानिक रूप से सिद्ध, व्यापक एलर्जी उपचारों में नवीनतम है।""

3 सितंबर से, पूरे भारत में रोगी एक अंतरराष्ट्रीय, सरल और सुविधाजनक सिंगल प्रिक टेस्ट के माध्यम से केवल 35 मिनट में 45 से अधिक खाद्य आधारित एलर्जी का सटीक और वैज्ञानिक रूप से निर्धारण करने में सक्षम होंगे। श्वसन संबंधी एलर्जी के रोगी अपनी तरह के सर्वप्रथम होम्योपैथिक नेबुलाइजेशन की मदद से आसानी से सांस ले सकेंगे जो प्राकृतिक और दुष्प्रभाव मुक्त है। जबकि त्वचा के प्रति संवेदनशील रोगी भारत में पहली बार होम्योपैथिक लाइट थेरेपी उपचार के गुणों का लाभ उठा सकते हैं।

सांस संबंधी एलर्जी

धूल के कण, पराग, पालतू जानवरों की रूसी, या मोल्ड जैसे वायु से होनी वाली एलर्जी को नियंत्रित करना चुनौतीपूर्ण है। ये परेशानियां नाक बंद होने़, नाक के बहने, गले में खुजली, घरघराहट, खांसी और सांस लेने में कठिनाई जैसे लक्षणों को बढा सकती हैं। पारंपरिक उपचार उनींदापन का कारण बन सकते हैं और आपकी दैनिक गतिविधियों में हस्तक्षेप कर सकते हैं। डा बत्राज का एलर्जोन एक वैज्ञानिक रूप से सिद्ध, गैर-स्टेरायडल और साइड-इफेक्टमुक्त होम्योपैथिक नेब्युलाइजर है जो आपकी श्वसन संबंधी एलर्जी को ठीक कर सकता है। अब आपको घबराने या अपने या अपने बच्चे के लिए स्टेरॉयड के दुष्प्रभावों के बारे में चिंता करने के लिए अस्पताल जाने की आवश्यकता नहीं है।

डा बत्राज के श्वसन उपचार ने 96.3 प्रतिशत सकारात्मक उपचार परिणाम देखे हैं, जैसा कि अमेरिकी गुणवत्ता मूल्यांकनकर्ताओं द्वारा प्रमाणित किया गया है।

त्वचा की एलर्जी

परागकण, साबुन, पौधों, हेयर डाई और क्रीम से होने वाली त्वचा की एलर्जी से निपटना मुश्किल हो सकता है। खुजली, सूजन, लालिमा, उभरे हुए थक्कों, त्वचा का फड़कना और फटना जैसे लक्षण दर्दनाक हो सकते हैं। ओवर-द-काउंटर क्रीम और लोशन के दुष्प्रभाव हो सकते हैं जिससे त्वचा को अधिक नुकसान हो सकता है। बत्राज डर्माहील से आप त्वचा की एलर्जी का इलाज कर सकते हैं। डर्मा हील एक क्रांतिकारी त्वचा देखभाल उपचार है, जो त्वचा की एलर्जी का सुरक्षित और स्वाभाविक रूप से इलाज करने के लिए यूवीबी प्रकाश किरणों और होम्योपैथी की गुणों को मिलाता है। प्रत्येक डर्माहील सत्र में केवल 30 मिनट लगते हैं और योग्य होम्योपैथिक त्वचा विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में प्रशिक्षित चिकित्सक द्वारा प्रशासित किया जाता है। 400 से अधिक नैदानिक शोध अध्ययनों की सिद्ध प्रभावकारिता के साथ, यह उपचार पद्धति त्वचा उपचार परिणामों को बढ़ाती है और आपको केवल 5 सप्ताह में बेहतर परिणाम देती है।

खाद्य पदार्थ से एलर्जी

अंडे, मांस, मछली, मूंगफली, दूध, गेहूं, सोया और शंख जैसे भोजन से एलर्जी की प्रतिक्रिया निम्न रक्तचाप, जीभ, मुंह और चेहरे की सूजन, पित्ती, उल्टी, खुजली वाले चकत्ते, सांस लेने में कठिनाई और दस्त का कारण बन सकती है। गंभीर मामलों में, यह एनाफिलेक्सिस (प्रोटीन या दवाओं के लिए एक अतिसंवेदनशील प्रतिक्रिया) को जन्म दे सकता है। डा बत्राज का वैज्ञानिक रूप से सिद्ध खाद्य एलर्जी परीक्षण कैम्ब्रिज पोषण विज्ञान द्वारा समर्थित है, जिसमें आईजीई (IgE) की मध्यस्थता वाले फूड इनटालरेंस पर ध्यान केंद्रित किया गया है। खाद्य परीक्षण में लैक्टोज असहजता, प्रोटीन असहजता, ग्लूटन असहजता और नट्स असहजता शामिल हैं।

डा बत्राज के गैस्ट्रोएंटरोलॉजिकल उपचारों ने 97.2 प्रतिशत सकारात्मक उपचार परिणाम देखे हैं, जैसा कि अमेरिकी गुणवत्ता मूल्यांकनकर्ताओं द्वारा प्रमाणित किया गया है।

डा बत्राज एलर्जोन के लॉन्च के उपलक्ष्य में, मरीज अब एलर्जी समाधानों के व्यापक पैकेज पर फ्लैट 15 प्रतिशत की प्रारंभिक पेशकश का लाभ उठा सकते हैं। अपने नजदीकी डा बत्राज के क्लिनिक पर जाएँ या आज ही 9167791677 पर कॉल करें।

डा बत्राज हेल्थकेयर के बारे में

भारत, यूके, एस्टोनिया, यूएई और ग्रीस सहित 7 देशों के लगभग 150 शहरों में 200 से अधिक क्लीनिकों के साथ, डा बत्राज के होम्योपैथी क्लीनिक में 400 से अधिक डॉक्टर हैं जिनमें त्वचा विशेषज्ञ, बाल विशेषज्ञ और अनुभवी होम्योपैथिक डॉक्टर शामिल हैं। डा बत्राज ने 1 मिलियन से अधिक रोगियों का इलाज किया है और द इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा उन्हें आइकाॅन आॅफ इन्डीजिनस एक्सीलेंस इन हेल्थकेयर के रूप में मान्यता दी गई है। बत्राज बाल, त्वचा, एलर्जी, बच्चों और महिला स्वास्थ्य, मानसिक स्वास्थ्य, यौन स्वास्थ्य, वजन प्रबंधन के उपचार सहित बालों के झड़ने, विटिलिगो, सोरायसिस, मुँहासे, कम प्रतिरक्षा, टॉन्सिलिटिस, तनाव प्रबंधन, माइग्रेन, थायराइड, पीसीओएस, रजोनिवृत्ति, बांझपन, और पुरुष बांझपन बीमारियों में माहिर हैं।

For more information, Contact

Danielle Gracias

+ 91 9819180717

danielle.gracias@drbatras.com

Website: https://www.drbatras.com/

Follow us on:

Sources:

  1. https://www.healthline.com/health/allergies/statistics#Worldwide-
  2. https://www.bsaci.org/patients/most-common-allergies/allergy-in-children/

Media Contact : Danielle Gracias, danielle.gracias@drbatras.com, + 91 9819180717, PR Manager, Dr Batra"s Healthcare

Created On :   5 Sep 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story