दिल्ली की एक सबसे बड़ी टेस्टिंग लैब को बिल्डिंग में लगी आग से कोई नुकसान नहीं हुआ

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
दिल्ली की एक सबसे बड़ी टेस्टिंग लैब को बिल्डिंग में लगी आग से कोई नुकसान नहीं हुआ
हाईलाइट
  • दिल्ली की एक सबसे बड़ी टेस्टिंग लैब को बिल्डिंग में लगी आग से कोई नुकसान नहीं हुआ

 

नई दिल्ली, 17 मई, 2021 /PRNewswire/ -- कल दिल्ली के ग्रेटर कैलाश एरिया में लगी आग के बारे में एक से अधिक रिपोर्टों में यह बताया गया कि प्राईवेट डायग्नोस्टिक लैब, Dr. P Bhasin Pathlabs को आग के कारण नुकसान पहुंचा है।

Dr P Bhasin Pathlabs

लेकिन, Dr. P Bhasin Pathlabs के डायरेक्टर, Dr. Vishnu Bhasin ने इस आश्वासन के साथ एक ऑफिशियल वक्तव्य जारी किया जिसमें उन्होंने यह बताया कि बिल्डिंग के मेन इलेक्ट्रिक कंसोल में आग लगी थी, लेकिन पैथलैब पूरी तरह से सुरक्षित रही और इसका श्रेय BSES, DFS, GK-1 के पुलिस स्टेशन और पड़ोसियों द्वारा की गई तत्काल कार्रवाई को जाता है।

वक्तव्य में यह कहा गया कि "हमारी लैब परिसर के अंदर कोई क्षति नहीं हुई या कागज़ का एक टुकड़ा भी नहीं जला। इस घटना के कारण, जब तक पॉवर को रेस्टोर किया गया और सुरक्षा को सुनिश्चित किया गया, कुछ घंटों के लिए सेवाओं में रूकावट आई थी।"

वक्तव्य में आगे जनता को यह आश्वासन दिया कि वे अब पूरी तरह से काम कर रहे हैं। इस गड़बड़ी के बावजूद, जो नमूने 10 मई को एकत्र किए गए थे, उनको प्रोसेस किया गया और उनके परिणामों को 24 घंटों के भीतर भेज दिया गया था, जबकि 11 मई को एकत्र किए गए नमूनों को प्रोसेस किया गया और लैब ने अंतिम परिणामों को 12 घंटों के भीतर प्राप्त कर लिया गया था। 

Dr. P Bhasin Pathlabs, जो कि दिल्ली की एक सबसे बड़ी लैब है, को ICMR द्वारा अनुमोदित किया गया है और NABL और ICMR एक्रीडिटेशन का इसे 20 वर्षों का अनुभव प्राप्त है। अपने गहन अनुभव के कारण Bhasin labs द्वारा 1 मिलियन से अधिक होम विजिट्स की गई और साथ ही यह उन कुछ लैब्स में से एक है जिसके द्वारा CBNAAT और iNAAT तकनीकों का इस्तेमाल करके एक्सप्रेस RT PCR सेवाएं प्रदान की गई हैं।

सार्वजनिक संकट के समय उनकी विशेषज्ञता बहुत मायने रखती है। लैब में ड्राइव-इन टेस्टिंग और होम विजिट्स द्वारा 1000 से अधिक RT PCR COVID टेस्ट किए जा रहे हैं। राजधानी शहर की चरमरा चुकी व्यवस्था में Dr. Bhasin"s Labs अपने तत्काल परिणामों और कुशल टेस्टिंग के साथ लोगों के लिए निरन्तर सहायता का स्रोत बनी हुई है।

नई लहर को मद्देनज़र दिल्ली के लोगों के लिए अपनी निरन्तर सहायता के साथ, Dr. Bhasin"s lab पिछले कई वर्षों से सामाजिक कार्यों में अपना योगदान कर रही है जिसमें फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प, स्वास्थ्य से संबंधित सेमिनार, तथा अन्य बातों के साथ-साथ अस्पताल संक्रमण नियंत्रण सतर्कता शामिल है। लैब द्वारा इससे पहले और वर्तमान में किए गए निरन्तर प्रयास इस बात को दर्शाते हैं कि समुदाय के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ कार्य करके दिखाना ही इसका एकमात्र उद्देश्य है।

Dr. P Bhasin Pathlabs के बारे में

Dr. Pramod Bhasin द्वारा स्थापित, Dr. P. Bhasin PathLabs द्वारा उच्च कुशल पेशेवरों सहित लेबोरेट्री मेडिसिन में स्वयं को एक उत्कृष्टता केन्द्र के रूप में सफलतापूर्वक स्थापित किया है और साथ ही यहां USA, जर्मनी, फ्रांस और जापान से लाए गए नवीनतम और अत्यधुनिक एनालाइज़र्स का भी इस्तेमाल किया जाता है।

लोगो: https://mma.prnewswire.com/media/1509706/Dr_P_Bhasin_Pathlabs_Logo.jpg

Created On :   18 May 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story