शूलिनी यूनिव को स्टडी-इन-इंडिया छात्रवृत्ति कार्यक्रम के लिए चुना गया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
शूलिनी यूनिव को स्टडी-इन-इंडिया छात्रवृत्ति कार्यक्रम के लिए चुना गया
हाईलाइट
  • शूलिनी यूनिव को स्टडी-इन-इंडिया छात्रवृत्ति कार्यक्रम के लिए चुना गया

CHANDIGARH, India, 13 मई, 2021 /PRNewswire/ -- शूलिनी विश्वविद्यालय को, स्टडी-इन-इंडिया (SII) छात्रवृत्ति के तहत विदेशी छात्रों की मेजबानी करने के लिए चयनित किया गया है , जो शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा एक प्रमुख कार्यक्रम है, कार्यक्रम का उद्देश्य भारत को शिक्षा के वैश्विक प्रतिस्पर्धी मानकों पर शिक्षा के लिए एक पसंदीदा गंतव्य के रूप में पेश करना है। यह योजना अच्छी गुणवत्ता वाली उच्च शिक्षा संस्थानों के साथ साझेदारी करती है, जो देश में प्रतिष्ठित उच्च शिक्षा संस्थानों में  विदेशी छात्रों को उच्च शिक्षा   प्रदान करती है। मध्य पूर्व, अफ्रीका और सार्क देशों के छात्र  ईस छात्रवृत्ति के लिए पात्र हैं।

Shoolini_University_Logo

कुलपति प्रोफेसर अतुल खोसला ने शूलिनी विश्वविद्यालय को अनुमोदित श्रेणी में शामिल करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, चयनित संस्थानों को यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ निर्धारित मानकों को पूरा करना होगा कि पात्र विदेशी छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके। उन्होंने कहा कि इससे विश्वविद्यालय को शीर्ष 200 वैश्विक संस्थानों में शामिल होने के लिए एक बेहतर अवसर मिल सकेगा। "स्टडी इन इंडिया" कार्यक्रमों के तहत, मेजबान संस्थान लक्षित देशों में शैक्षिक मेलों के आयोजन और भागीदारी के लिए योग्य होगा, लक्षित देशों में भारतीय मिशन से सहायता और प्रत्येक छात्र के लिए USD 3500 की छात्रवृत्ति भारत  में अध्ययन करने के लिए दी जाएगी । केवल 133 विश्वविद्यालय और कॉलेज "स्टडी इन इंडिया" कार्यक्रम में सूचीबद्ध हैं और शूलिनी विश्वविद्यालय भी उनमें से एक है।

सरकार विश्वविद्यालय के  प्रदर्शन के आधार पर संस्थानों को मंजूरी देती है जैसे  NAAC > = 3.26 ग्रेडिंग के अलावा, मेडिकल  को छोड़ के  किसी भी श्रेणी में NIRF टॉप 100, इंस्टीटयूट  ऑफ एमिनेंस और इंस्टीट्यूशन ऑफ नेशनल महत्व। एक बार भारत में अध्ययन के साथ साझेदारी करने के बाद, पात्र संस्थान विदेशी छात्रों को SII पोर्टल (www.studyinindia.gov.in) के माध्यम से UG, PG, Ph.D भर के पाठ्यक्रम प्रदान कर सकते हैं

शूलिनी विश्वविद्यालय के बारे में:



2009 में स्थापित, शूलिनी यूनिवर्सिटी ऑफ बायोटेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट साइंसेज यूजीसी से पूर्ण मान्यता प्राप्त एक अनुसंधान-संचालित निजी विश्वविद्यालय है। भारत का एक प्रमुख विश्वविद्यालय, जो नवाचार, गुणवत्ता प्लेसमेंट और विश्व स्तरीय शिक्षक संकाय के लिए पहचाना जाता  है।  हिमालय की गोद  में बसे विश्वविद्यालय को NAAC से मान्यता प्राप्त है और इसे NIRF द्वारा मान्यता भी दी गयी है।

Logo : https://mma.prnewswire.com/media/792680/Shoolini_University_Logo.jpg  

Created On :   14 May 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story