comScore

Corona: रियल एस्टेट पर कोरोना का असर, इन सात बड़े शहरों में घर खरीदना होगा सस्ता

Corona: रियल एस्टेट पर कोरोना का असर, इन सात बड़े शहरों में घर खरीदना होगा सस्ता

हाईलाइट

  • कोविड-19 के कारण कारोबार और इंडस्ट्री पड़ी ठप
  • रियल एस्टेट कारोबार हो रहा रहा भारी नुकसान
  • कई शहरों में मकान होंगे सस्ते

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोवल कोरोनावायरस (Novel Coronavirus) का असर हर क्षेत्र पर पड़ा रहा है। इस खतरनाक महामारी के चलते कई देशों की अर्थव्यवस्था के चौपट होने की नौबत आ गई है। हालांकि कोविड-19 (COVID-19) घर खरीदने का सपना देख रहे लोगों के लिए राहत देने वाला है। इस वायरस से देश के सात बड़ें शहरों में मकान सस्ते हो सकते हैं। बता दें पिछले कई साल से रियल एस्टेट (Real Estate) में जारी मंदी की वजह से मकान में काफी गिरावट आई है। 

गौरतलब है कि रियल एस्टेट में मंदी और बैकिंग व वित्तीय जगत में नकदी के संकट के बाद इसमें और मंदी आई है। इसके कारण बिल्डर सस्ते रेट पर मकान बेचने को मजबूर थे। अब कोरोना के कारण रियल एस्टेट इंड्रस्टी की कमर टूटना तय है। 

आम आदमी को बड़ी राहत, एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती

इन शहरों में घर होंगे सस्ते: 
प्रॉपर्टी को लेकर परामर्श देने वाली कंपनी एनरॉक के मुताबित कोविड-19 के कारण इस वर्ष देश के सात बड़े शहरों में घरों की बिक्री में 35% की गिरावट हो सकती है। जिनमें दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, पुणे और हैदराबाद शामिल है। कंपनी ने कहा है कि व्यावसायिक संपत्तियों की बिक्री पर इसका असर होगा। वहीं लीज पर लिए ऑफिस की गतिविधियों में 30 प्रतिशत और खुदरा क्षेत्र में 64 फीसदी तक गिरावट हो सकती है। 

कमेंट करें
xdqty