comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

ऑस्ट्रेलियन ओपन : नडाल ने 13वीं बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, मेदवेदेव और वर्ल्ड नंबर-1 बार्टी भी अंतिम 4 में

ऑस्ट्रेलियन ओपन : नडाल ने 13वीं बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, मेदवेदेव और वर्ल्ड नंबर-1 बार्टी भी अंतिम 4 में

हाईलाइट

  • नडाल ने 13वीं बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई
  • मेदवेदेव का मुकाबला हमवतन आंद्रे रुबलेव से होगा

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। विश्व के नंबर-2 खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और रूस के डेनिल मेदवेदेव ने चौथे दौर के अपने-अपने मुकाबले जीतकर सोमवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलियन ओपन में 2009 के विजेता नडाल ने 16वीं सीड इटली के फाबियो फोगनिनी को दो घंटे 16 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-3, 6-4, 6-2 से हराया।

नडाल ने 13वीं बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई
नडाल ने अपने करियर में 13वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। नडाल का सेमीफाइनल की दौड़ के लिए ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास से मुकाबला होगा।

मेदवेदेव का मुकाबला हमवतन आंद्रे रुबलेव से होगा 
इससे पहले पुरुष एकल वर्ग के अन्य मुकाबले में विश्व रैंकिग के चौथे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ने अमेरिका के मैकेंजी मैकडोनाल्ड को एक घंटे 29 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-4, 6-2, 6-3 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। मेदवेदेव का क्वार्टरफाइनल में हमवतन आंद्रे रुबलेव से मुकाबला होगा। विश्व के आठवें नंबर के खिलाड़ी रुबलेव ने नॉर्वे के कैसपर रूड को हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। 

रुबलेव ने एक घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में पहला सेट 6-2 और दूसरा सेट 7-6 से जीता, लेकिन तीसरा सेट शुरू होते ही रूड रिटायर होकर मुकाबले से हट गए और रुबलेव ने अंतिम आठ में जगह बना ली।

वर्ल्ड नंबर-1 बार्टी क्वार्टर फाइनल में
वहीं महिला वर्ग में वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी ने अमेरिका की शेल्बी रोजर्स को हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्ट फाइनल में पहुंच गई, जबकि विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की खिलाड़ी यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना अपना मुकाबला हारकर टूर्नाामेंट बाहर हो गईं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार बार्टी ने 71 मिनट तक चले मुकाबले में रोजर्स को 6-3, 6-4 से मात दी। 1978 के बाद से अब तक आस्ट्रेलिया की किसी भी महिला खिलाड़ी ने इस टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीता है और बार्टी इसी दिशा की ओर अग्रसर है। 24 साल की बार्टी ने 2019 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था और वह पिछले साल आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची थी, जहां उसे सोफिया केनिन से हार का सामना करना पड़ा था।

अमेरिका की जेनिफर ब्रॉडी ने क्रोएशिया की डोना वेकिच को हराया

इससे पहले, अमेरिका की जेनिफर ब्रॉडी चौथे राउंड में क्रोएशिया की डोना वेकिच को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं। ब्राडी ने वेकिच को एक घंटे 34 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-1, 7-5 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। ब्रॉडी का अंतिम आठ में मुकाबला हमवतन जेसिका पेगुला से होगा। महिला एकल वर्ग के एक अन्य मुकाबले में विश्व रैंकिग की 61वें नंबर की खिलाड़ी जेसिका पेगुला ने स्वितोलिना को एक घंटे 55 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 3-6, 6-3 से हराया। स्वितोलिना का ऑस्ट्रेलियन ओपन के एकल वर्ग में सफर इस हार के साथ ही समाप्त हो गया।
 

कमेंट करें
jpU05