सेमीफाइनल में राफेल नडाल और माटेओ बेरेटिनी के बीच होगा मुकाबला (प्रिव्यू)

Australian Open: Rafael Nadal and Matteo Berrettini will compete in the semi-finals
सेमीफाइनल में राफेल नडाल और माटेओ बेरेटिनी के बीच होगा मुकाबला (प्रिव्यू)
ऑस्ट्रेलियन ओपन सेमीफाइनल में राफेल नडाल और माटेओ बेरेटिनी के बीच होगा मुकाबला (प्रिव्यू)
हाईलाइट
  • बेरेटिनी दूसरी बार शुक्रवार को स्पेनिश स्टार को रोकने की उम्मीद कर रहे होंगे

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। इटली के माटेओ बेरेटिनी शुक्रवार को यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल से भिड़ेंगे। 2019 के बाद ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में उनकी दूसरी भिड़ंत पर सबकी नजर टिकी हुई है, टेनिस प्रशंसकों के मन में सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह है कि क्या इतालवी विश्व नंबर 7 नडाल को अपने 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब के करीब पहुंचने से रोक पाएंगे।

नडाल रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच के साथ 20 ग्रैंड स्लैम खिताबों के बराबर पर हैं, जो पुरुषों के टेनिस के इतिहास में सबसे अधिक है। फेडरर अभी भी सर्जरी से उबर रहे हैं और जोकोविच को बिना टीकाकरण के ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया है। इसलिए नडाल के पास ग्रैंड स्लैम इतिहास में सबसे सफल खिलाड़ी बनने का एक बड़ा मौका है।

लेकिन, बेरेटिनी दूसरी बार शुक्रवार को स्पेनिश स्टार को रोकने की उम्मीद कर रहे होंगे। तीन घंटे, 49 मिनट के रोमांचक क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को मात देने वाले बेरेटिनी ने कहा, यह मेरे लिए एक महान अवसर है। मैंने उन्हें इस टूर्नामेंट के साथ अन्य टूर्नामेंटों में कई बार उनका उत्साह बढ़ाते हुए देखा है। उन्होंने आगे कहा, मैं वास्तव में यह मैच जीतना चाहता हूं। मुझे पता है कि मैं यह कर सकता हूं। यह मुकाबला कठिन होने वाला है, लेकिन मैं तीसरी बार किसी स्लैम के सेमीफाइनल में हूं, तो इसका मतलब है कि यह मेरा स्तर है।

रिपोर्ट के अनुसार, फ्लशिंग मीडोज में नडाल के खिलाफ अपने अंतिम चार मुकाबले पर विचार करते हुए बेरेटिनी ने कहा कि यह पहले की बात थी, अभी वह वास्तव में खिताब जीतने में सक्षम हैं। बेरेटिनी की तरह, नडाल ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए चार घंटे और सात मिनट तक चले मैच में डेनिस शापोवालोव को 6-3, 6-4, 4-6, 3-6, 6-3 से हराया था। रिकॉर्ड 21वें प्रमुख एकल खिताब का पीछा करते हुए 35 वर्षीय मल्लोर्कन को क्वार्टर और सेमीफाइनल के बीच दो दिन के मिले आराम का फायदा उठाना चाहिए।

नडाल ने कहा था, मुझे लगता है कि इस मैच के बाद दो दिनों की छुट्टी मेरे लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि मैं अपनी चोट को ठीक होने में थोड़ा समय दे पाऊंगा। सप्ताह 1 में मेलबर्न समर सेट में एक खिताबी दौड़ के साथ टूर पर अपनी वापसी की शुरुआत करने के बाद, इस साल 8 मैच जीतकर नाबाद हैं, यदि वह बेरेटिनी के खिलाफ जीत हासिल करना चाहते हैं, तो नडाल को अपने सभी शॉट की आवश्यकता होगी।

2009 के चैम्पियन नडाल ने कहा, माटेओ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। वह बहुत मजबूत है। मुझे अपने उच्चतम स्तर पर 100 प्रतिशत खेलने की जरूरत है। लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने में सक्षम होने के लिए मैंने जो कुछ भी किया है उसके बाद एक ग्रैंड स्लैम मेरे लिए बहुत सकारात्मक ऊर्जा का काम करेगा।

एटीपी वेबसाइट की रिपोर्ट में कहा गया है कि नडाल ने कहा कि यह खेल के प्रति उनका प्यार है, न कि फेडरर और जोकोविच के साथ उनके रिकॉर्ड को देखना, जो उन्हें समर्थक बनने के लगभग दो दशक बाद भी प्रेरित करती है।

आईएएनएस

Created On :   27 Jan 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story