Hockey Champions Trophy : भारत की लगातार दूसरी जीत, अर्जेंटीना को 2-1 से हराया

Hockey Champions Trophy : भारत की लगातार दूसरी जीत, अर्जेंटीना को 2-1 से हराया
हाईलाइट
  • भारत के पूर्व कप्तान सरदार सिंह का यह 300वां मैच था।
  • टूर्नामेंट में भारत ने लगातार अपना दूसरा मैच जीता है।
  • हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2018 में भारत ने अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया है।

डिजिटल डेस्क, ब्रेडा। हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2018 में भारत ने अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया है। टूर्नामेंट में भारत ने लगातार अपना दूसरा मैच जीता है। अर्जेंटीना के खिलाफ इस मैच में भारत की ओर से मनदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने गोल दागे। बता दें कि टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त दी थी। भारत के पूर्व कप्तान सरदार सिंह का यह 300वां मैच था।

बीएच एंड बीसी हॉकी स्टेडियम, ब्रेडा में खेले गए इस मैच में 6वीं रैंक वाली भारतीय टीम ने अपने से बेहतर रैंक वाली अर्जेंटीना (2 रैंक) को अपने शानदार खेल से शिकस्त दी। मैच के पहले क्वार्टर से ही भारत ने अटैकिंग खेल दिखाया। मैच के तीसरे मिनट में भारतीय फॉरवर्ड खिलाड़ी एस.वी सुनील बॉल लेकर आगे बढ़े, लेकिन अर्जेंटीना के डिफेंडर्स ने उन्हें ब्लॉक कर दिया। मैच के 5वें मिनट में भारत को पहला फ्री हिट मिला जिसे बीरेंद्र लाकरा ने लिया। मैच के 11वें मिनट में भारत को पहला चांस मिला जब मंदीप सिंह एक हिट को गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे। पहला क्वार्टर गोल रहित रहा।

मैच के दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने अटैक के साथ-साथ डिफेंस को मजबूत करते हुए अर्जेंटीना को एक भी अटैक नहीं करने दिया। मैच के 16वें मिनट में भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने शानदार गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। दूसरे क्वार्टर के 27वें मिनट में मंदीप सिंह ने इस लीड को 3-0 कर दिया। हालांकि इसके दो मिनट बाद अर्जेंटीना ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारत के बढ़त को 2-1 कर दिया। मैच के तीसरे क्वार्टर में भी भारत ने अटैक जारी रखा और डिफेंस से विपक्षी टीम को भी गोल करने से रोका।

मैच के चौथे क्वार्टर में भारत ने सावधानी से खेलते हुए अपनी बढ़त बरकरार रखी और अर्जेंटीना को हरा दिया। इस जीत के बाद भारत पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आ गई है। बता दें कि पाइंट टेबल की टॉप दो टीमें फाइनल्स के लिए क्वालिफाई करेगी। भारत टूर्नामेंट का अगला मैच 27 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा।  

Created On :   24 Jun 2018 1:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story