साई ने बेंगलुरु में एशिया कप विजेता जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम को सम्मानित किया

साई ने बेंगलुरु में एशिया कप विजेता जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम को सम्मानित किया
SAI felicitates Asia Cup-winning junior India women’s hockey team at NCOE Bengaluru. (Photo:SAI Media)
डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र ने रविवार को जूनियर महिला हॉकी एशिया कप में पहली बार ऐतिहासिक खिताब जीतने वाली भारतीय टीम को सम्मानित किया।

बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा हवाई अड्डे पर साई के अधिकारियों द्वारा भव्य स्वागत किए जाने के कुछ घंटे बाद टीम का मंगलवार दोपहर साई एनसीओई परिसर में स्वागत किया गया।

भारतीय खेल प्राधिकरण के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र के युवा एथलीटों ने एक उत्साही प्रदर्शन के साथ दर्शकों और प्रशंसकों का दिल जीत लिया। टीम में कुल 17 खेलो इंडिया एथलीट थे जो विभिन्न साई राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रों से हैं। उनके सभी आकलन और परीक्षण साई एनसीओई बेंगलुरु में हुए।

टीम की कप्तान प्रीति ने कहा, हम अच्छी तरह से लड़े और एक टीम के रूप में एक साथ खेले। पुराने और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण था लेकिन हमने अच्छी तरह से मिश्रण किया। हम भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। मैं साई बेंगलुरु में भी सभी को धन्यवाद देती हूं जो हमारी सभी समस्याओं को हल करने के लिए सिर्फ एक फोन कॉल की दूरी पर हैं।

लड़कियां फाइनल तक खेले गए छह मैचों में अपराजित रहीं, भारत ने 5 जीते और 1 ड्रॉ रहा। अन्नू पूरे टूर्नामेंट में कुल 9 गोल के साथ शीर्ष गोल करने वाली खिलाड़ी रही।

जापान के गिफू में आयोजित जूनियर महिला एशिया कप में पूरे महाद्वीप की 10 सबसे प्रतिभाशाली टीमों की भागीदारी देखी गई, जो अपने कौशल का प्रदर्शन करने और गौरव हासिल करने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही थीं।

जूनियर महिला हॉकी एशिया कप में यह जीत न केवल युवा एथलीटों की अपार प्रतिभा और कड़ी मेहनत को दर्शाती है, बल्कि बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र द्वारा पेश किए गए असाधारण प्रशिक्षण बुनियादी ढांचे और समर्थन के लिए एक वसीयतनामा के रूप में भी काम करती है।

जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने भी इससे पहले ओमान के सलालाह में एशिया कप 2023 जीता था और इस प्रक्रिया में अपना चौथा जूनियर एशिया कप खिताब जीता था। जूनियर पुरुष टीम भी प्रतियोगिता में अपराजित रही।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Jun 2023 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story