हमला: झारखंड के गढ़वा में हाथियों ने मचाई तबाही, महिला की मौत, एक गंभीर, चार घर ध्वस्त किए

झारखंड के गढ़वा में हाथियों ने मचाई तबाही, महिला की मौत, एक गंभीर, चार घर ध्वस्त किए

    डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड के गढ़वा जिले के रंका में शनिवार को अहले सुबह हाथियों के एक झुंड ने जमकर तबाही मचाई। हाथियों ने एक महिला और उसकी बच्ची को कुचल डाला। महिला ने मौके पर दम तोड़ दिया, जबकि बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है। हाथियों ने चार ग्रामीणों के घरों को भी पूरी तरह ध्वस्त कर दिया है।

    इस घटना के बाद सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए। उन्होंने करीब दो घंटे तक छत्तीसगढ़ और झारखंड को जोड़ने वाले हाईवे एनएच-343 को जाम रखा। पुलिस और वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम हटाया। वन विभाग के अफसरों ने आश्वस्त किया है कि हाथियों की वजह से जिन परिवारों को जान-माल की क्षति हुई है, उन्हें सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजे का भुगतान किया जाएगा।

    बताया गया कि 10 हाथियों का झुंड अहले सुबह तीन से चार बजे जंगली रंका थाना क्षेत्र के चुटिया चमरटोलिया गांव में पहुंचा और ग्रामीणों के घरों पर हमला बोल दिया। लोग घबराकर भागने लगे। इसी बीच एक हाथी घर में सोई महिला ममता शर्मा एवं उसकी बेटी सपना शर्मा को कुचल दिया। ममता शर्मा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि उनकी बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है।

    तबाही मचाने के बाद हाथियों का झुंड जंगल की तरफ चला गया। झारखंड में हाथी-मानव संघर्ष की ऐसी घटनाओं का सिलसिला लगातार जारी है। इस साल हाथियों ने दो दर्जन से भी ज्यादा लोगों की जान ले ली है, जबकि अलग-अलग घटनाओं में दस हाथी भी मारे गए हैं।

    आईएएनएस

    अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

    Created On :   23 Dec 2023 8:20 AM GMT

    Tags

    और पढ़ेंकम पढ़ें
    Next Story