मध्य प्रदेश एग्जिट पोल: भास्कर का सर्वे स्पष्ट दिखा रहा है कांग्रेस की सरकार - सज्जन सिंह वर्मा

भास्कर का सर्वे स्पष्ट दिखा रहा है कांग्रेस की सरकार - सज्जन सिंह वर्मा
अफसरों पर दबाव बनाने जारी किया एग्जिट पोल - कमलनाथ

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ट्वीट कर एग्जिट पोल पर चौतरफा हमला बोला है। वही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को आव्हान किया है कि वे किसी भी तरीके से हतोस्ताहित न हो क्योंकि प्रदेश में सरकार तो कांग्रेस की ही बन रही है। शुक्रवार को कमलनाथ ने अपने ट्वीट तथा संदेश में कहा कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से मैदान में आ जाएं। भाजपा चुनाव हार चुकी है। कुछ एग्जिट पोल जानबूझकर इसलिए बनाए गए हैं कि कांग्रेस कार्यकर्ता निराश हों और झूठा माहौल दिखाकर अधिकारियों पर दबाव बनाया जाए।

कमलनाथ ने कहा कि यह षड्यंत्र कामयाब होने वाला नहीं है। कांग्रेस के सभी पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, मोर्चा संगठनों के प्रमुख और प्रकोष्ठ के पदाधिकारी अपने-अपने काम में जुट जाएं और निष्पक्ष मतगणना कराएं। हम सब जीत के लिए तैयार हैं। हम सब एकजुट हैं। आपको कोई भी समस्या लगती है तो आप सीधे मुझसे बात करें। 3 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही है।

इधर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शुक्रवार को आयाेजित अपनी पत्रकार वार्ता में पूर्व कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि देश के कुछ मीडिया घराने भाजपा के साथ मिलकर खेल कर रहे हैं। उनके इस खेल का पर्दाफाश 3 दिसंबर को हो जायेगा। वर्मा ने कहा ये बीजेपी का कुत्सित और घिनौना षडयंत्र है, कुछ मीडिया घरानों के साथ मिलकर इस तरह के फर्जी आंकड़े इसलिए प्रसारित किये जा रहे हैं ताकि अधिकारियों में भय व्याप्त हो तथा वे यह मानकर कि सरकार तो भाजपा की ही बन रही है इसलिए अपनी पूरी ताकत इनको जिताने में लगा दे।

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने आरोप लगाया है कि एग्जिट पोल में भले ही कितना ही फर्जीवाड़ा कर लें परंतु मध्य प्रदेश के साथ छत्तीसगढ़, तेलंगाना, राजस्थान और मिजोरम में कांग्रेस सरकार आ रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को दबाने का ये षड्यंत्र है, लेकिन कांग्रेस मध्यप्रदेश सहित सभी अन्य राज्यों में डंके की चोट पर सरकार बनाने जा रही है। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि देश के प्रतिष्ठित समाचार पत्र दैनिक भास्कर ने जो एग्जिट पोल दिया है, उसमें भी स्पष्ट बहुमत से कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही है।

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि मैं अपनी ओर से कहना नहीं चाहता हूं, लेकिन लोकतंत्र के महत्वपूर्ण चौथे स्तंभ के पत्रकार साथी स्वयं पता करें कि एक्सिस माई इंडिया के सीईओ प्रदीप गुप्ता मप्र के बालाघाट जिले के वारासिवनी के निवासी है या नहीं और उनका पूरा परिवार आरएसएस से जुड़ा हुआ है या नहीं।

Created On :   1 Dec 2023 1:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story