मध्यप्रदेश: अभियान चला कर यात्री वाहनों की करें फिटनेस जांच - परिवहन मंत्री राजपूत

मध्यप्रदेश: अभियान चला कर यात्री वाहनों की करें फिटनेस जांच - परिवहन मंत्री राजपूत

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा है कि यात्रियों की सुरक्षाको दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश भर में यात्री वाहनों की फिटनेस जाँच के लिए औचक निरीक्षण का सघन अभियान चलाया जाए। फिटनेस जाँच में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए, अन्यथा संबंधित अधिकारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

परिवहन मंत्री राजपूत ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिये सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुक्रम में गठित सुप्रीम कोर्ट रोड सेफ्टी कमेटी की अनुशंसा के अनुपालन में जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए। यात्री वाहनों की फिटनेस जाँचने के लिए औचक भौतिक निरीक्षण करें तथा किसी भी प्रकार की कमी पाए जाने पर संबंधित वाहन मालिकों के खिलाफ विधि अनुसार कार्यवाही करें।


अतिरिक्त चालक की उपलब्धता करें:

राजस्व एवं परिवहन मंत्री राजपूत ने कहा कि लम्बी बूरी की यात्री वाहनों में एक अतिरिक्त वाहन चालक की तैनाती के लिये पूर्व में निर्देश दिये जा चुके है। अधिकारी, दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराएँ। जाँच अभियान में इस बात की भी पड़ताल करे कि यात्रा के दौरान यात्री वाहनों द्वारा किसी भी प्रकार की लापरवाही तो नहीं बरती जा रही है।


मंत्री राजपूत ने कहा कि की गई कार्यवाही की जिलेवार रिपोर्ट 15 दिवस के अन्दर अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करें। प्रदेश में सुचारू यात्री परिवहन और यात्रियों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार कटिबद्ध है। यात्रियों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Created On :   23 May 2023 6:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story