मध्य प्रदेश: 2020 के प्राथमिक शिक्षक भर्ती अभ्यार्थी ने शुरू की राेजगार यात्रा, आज पहुंचेंगे भोपाल, जताई राज्यपाल से मिलने इच्छा

2020 के प्राथमिक शिक्षक भर्ती अभ्यार्थी ने शुरू की राेजगार यात्रा, आज पहुंचेंगे भोपाल, जताई राज्यपाल से मिलने इच्छा
  • हमें नियुक्ति देने की मांग पूरी करते हैं तो मेरी यह साइकिल यात्रा भोपाल में ही खत्म हो जायेगी - दिलीपचन्द्र सौराष्ट्रीय
  • प्राथमिक शिक्षक भर्ती अभ्यार्थी ने शुरू की राेजगार यात्रा
  • भटक रहे प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 के अनेक चयनित उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, भोपाल। प्राथमिक शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी दिलीपचन्द्र सौराष्ट्रीय पिता रमेशचंद्र, निवासी ग्राम-पिंडोनिया पोस्ट-बमोरी, जिला शाजापुर 2020 के सभी उत्तीर्ण अभ्यार्थियों को नियुक्ति देने की मांग को 29 जनवरी काे शाजापुर से साइकिल से निकले। वे राज्यपाल मंगुभाई पटेल से मिल अपनी मांगों से अवगत करना चाहते हैं। दिलीपचन्द्र ने बताया कि अगर मेरी मुलाकात राज्यपाल से हो जाती है और वे हमें नियुक्ति देने की मांग पूरी करते हैं तो मेरी यह साइकिल यात्रा भोपाल में ही खत्म हो जायेगी। उन्होंने बताया कि अगर राज्यपाल मांग स्वीकार नहीं करते तो मेरी यात्रा दिल्ली तक जायेगी और मैं राष्ट्रपति से मिलकर अपनी बात रखूंगा।

यह भी पढ़े -प्राथमिक शिक्षक उत्तीर्ण अभ्यार्थी मिले मुख्यमंत्री यादव से पदवृद्धि की मांग

मध्यप्रदेश प्राथमिक शिक्षक उत्तीर्ण संघ के संयोजक मंगल सिंह ने बताया ने दिलीपचन्द्र युवा सशक्तिकरण और युवाओं में आत्मविश्वास का भाव पैदा करने तथा समाज में जागृति लाने एवं 2020 के उत्तीर्ण अभ्यार्थियों को रोजगार देने के उद्देश्य से 29 जनवरी काे शाजापुर से साइकिल से भोपाल के निकले है। उन्होंने आज राज्यपाल महोदय से मिलने की इच्छा जाहिर की है। मंगल सिंह ने बताया कि वे इससे पूर्व पूरे भारत भर में साइकिल से यात्रा करने के उद्देश्य से निकले थे। इस दौरान 23 मई 2023 को महामहिम राज्यपाल थावरचंद गहलोत(कर्नाटक) द्वारा इन्हें सम्मानित किया था। लेकिन उन्हें अपनी यात्रा प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के चलते उनको सम्पूर्ण भारत की साइकिल यात्रा रोकनी पड़ी।

भर्ती प्रक्रिया अटकने के कारण आज भी वे बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं यही वजह है कि उन्होंने 29 जनवरी से रोजगार संघर्ष यात्रा शाजापुर से भोपाल के लिए मध्यप्रदेश के राज्यपाल महोदय मंगुभाई पटेल से मिलने के लिए साइकिल के माध्यम से स्टार्ट की है, जिससे उनको न्याय मिल सके। वे शाजापुर, बोलई, अकोदिया, शुजालपुर, कालापीपल, खोरिया कलां, श्यामपुर, से होते हुए 31 जनवरी तक भोपाल पहुंचेंगे तथा वे अपनी बात राज्यपाल से समय मिलने के बाद रखेंगे।

Created On :   31 Jan 2024 9:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story