राहत के साथ चिंता भी: नागपुर में शारजाह से पहुंचे 115 यात्री, सभी निगेटिव

December 9th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पुलिस के खुफिया विभाग को सौंपी गई लापता 14 विदेशी यात्रियों की सूची में से अब तक किसी भी यात्री के ठिकाने का पता नहीं चल सका है। इस बीच,  बुधवार की सुबह 6.44 बजे एयर अरेबिया की उड़ान संख्या जी-9 415 डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर पहुंची ।

शारजाह से आए इस विमान से 115 विदेशी यात्री नागपुर पहुंचे, जिनमें से 101 यात्रियों की विमानतल परिसर में ही आरटीपीसीआर जांच की गई। मनपा के स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा इन यात्रियों की नि:शुल्क जांच की गई। मनपा सूत्रों के मुताबिक इस उड़ान से 14 बच्चे भी आए हैं, जिनकी उम्र 5 वर्ष से कम है। नियमानुसार 5 वर्ष से कम आयु के बच्चे में यदि बीमारी के लक्षण पाए जाते हैं, तो ही उसकी आरटीपीसीआर जांच की जाती है। चूंकि इन बच्चों में कोई लक्षण नहीं थे, इसलिए इनकी आरटीपीसीआर जांच नहीं की गई। 

इनकी खोज जारी 
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अब तक हुई जांच में सभी यात्रियों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव है। चिंताजनक यह है कि लापता 14 यात्रियों का अब तक कोई सुराग नहीं लगा है। खुफिया पुलिस इन लोगों की तलाश कर रही है। इनका निवासी पता नागपुर दर्ज है। इस पते पर लगातार संपर्क का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा मोबाइल पर भी संपर्क का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन अभी तक संपर्क नहीं हो सका।