दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर स्टेशन पर पकड़ा 2 लाख का गांजा

February 27th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  नागपुर स्टेशन पर पहुंची एक एक्सप्रेस में दो सूटकेस लावारिस हालत में दिखने से यात्रियों से लेकर सुरक्षा व्यवस्था में खलबली मच गई । जांच पडताल में बैग में किसी तरह की संवेदनशील वस्तु दिखाई नहीं देने पर कानूनी प्रक्रिया के साथ इसे खोला गया। जिसके बाद बैग में 12 पैकेट गांजा बरामद हुआ जिसका वजन लगभग 24 किलो और कीमत 2 लाख रुपये आंकी गई। कार्रवाई मंडल सुरक्षा आयुक्त ज्योतिकुमार सतिजा के मार्गदर्शन में सिपाही विकास शर्मा, उषा तिग्गा आदि ने मिलकर की है।

जनरल डिब्बे में मिला लावारिस
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में भारत द्वारा आतंकियों को ढेर करने की घटना के बाद पूरे देश भर में अलर्ट का माहौल बन गया है। नागपुर स्टेशन पर भी विशेष तौर पर एहतियात बरता जा रहा है। मंगलवार से ही स्टेशन परिसर में प्लेटफार्म से लेकर गाड़ियों तक की जांच-पड़ताल हो रही है।  बुधवार की सुबह  नागपुर स्टेशन पर ट्रेन नंबर 12721 दक्षिण एक्सप्रेस आई थी। आरपीएफ टीम जब इसमें चढ़ी तो इंजन के पासवाले जनरल डिब्बे में दो ट्राली सूटकेस बैग दिखाई दिए।

सूटकेस से आ रही थी गंध
यात्रियों से सूटकेस के बारे में पूछने से  किसी ने भी अपना नहीं होने की बात कही। अलर्ट के कारण लावारिस सूटकेस से यात्रियों से लेकर आरपीएफ की टीम में खलबली मच गई । ऐसे में तुरंत डॉग स्कॉड से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई। जिसके बाद डॉग स्कॉड घटनास्थल पर पहुंचे, हालांकि डॉग स्कॉड ने किसी तरह संवेदनशील चीज का संकेत नहीं दिया। जिसके कारण बैग को नीचे उतारा गया। बैग से तेज गंद आने से सुरक्षा व्यवस्था ने गांजा होने का अंदेशा पहले से ही लगा लिया  था।  बैग खोलने पर एक बैग में 6 पैकेट व दूसरे बैग में 6 पैकेट ऐसे 25 किलो का गांजा बरामद हु्आ। जिसे प्राथमिक कार्रवाई के बाद जीआरपी के हवाले किया गया। कार्रवाई के दौरान काफी भीड़ भी मौके पर जमा हो गई।

खबरें और भी हैं...