13 लाख की 130 ग्राम एमडी ड्रग्स, 133 ग्राम चरस, ढाई किलो गांजा जब्त

130 grams of 13 lakh MD drugs, 133 grams of charas, two and a half kilos of hemp seized
13 लाख की 130 ग्राम एमडी ड्रग्स, 133 ग्राम चरस, ढाई किलो गांजा जब्त
13 लाख की 130 ग्राम एमडी ड्रग्स, 133 ग्राम चरस, ढाई किलो गांजा जब्त

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  शहर में बढ़ते अपराध के लिए नशाखोरी भी एक प्रमुख कारण है। नशाखोरी के दलदल में फंसे युवा जाने-अनजाने अपराध की दलदल में फंसते जा रहे हैं। शहर में एमडी ड्रग्स, चरस, हेरोइन और गांजे का नशा युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है। नागपुर में मुंबई और गुजरात से बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ लाकर बेचने का गोरखधंधा शुरू है। क्रैकडाउन अभियान के अंतर्गत सोमवार को अपराध शाखा की अलग-अलग टीम शहर भर में करीब 86 जगहों पर छापेमारी की इस दौरान पुलिस ने 13 लाख की 130 ग्राम एमडी ड्रग्स, 7 लाख 8 हजार की 133 ग्राम चरस और ढाई किलो गांजा कुल 21 लाख का माल जब्त किया है। अपराध शाखा पुलिस की टीम ने इस कार्रवाई के दौरान करीब 20 ड्रग्स पैडलरों को भी गिरफ्त में लिया हैै। इन ड्रग्स पैैडलर से कड़ी पूछताछ होने पर यह किसके लिए शहर में काम करते हैंं। इस बारे में बड़ा खुलासा हो सकता है।
  
मनीष श्रीवास हत्याकांड : आरोपी बागडे का 28 तक पीसीआर
मनीष श्रीवास हत्याकांड में गिरफ्तार कुख्यात बदमाश रंजीत सफेलकर के  करीबी साथी छोटू बागडे को पुलिस ने सोमवार को न्यायालय के समक्ष पेश किया। न्यायालय ने गिरफ्तार आरोपी को 28 मई तक पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है। छोटू बागडे के बारे में बताया जाता है कि वह रंजीत सफेलकर का सबसे बड़ा राजदार है, इसलिए अपराध शाखा पुलिस को उम्मीद है कि बागडे से कई राज उजागर हो सकते हैं। पुलिस के अनुसार रवि उर्फ छोटू टीकाराम बागडे कपिल नगर निवासी ने ही रंजीत सफेलकर और बिल्डर संजय धापोडकर के बीच दोस्ती कराई थी। संजय धापोडकर को भी खेती हड़पने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

रंजीत से जुड़े लोगों की तैयार हो रही सूची
सूत्रों से पता चला है कि रंजीत सफेलकर से जुड़े लोगों की एक सूची भी पुलिस तैयार कर रही है। इस सूची के आधार पर यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि रंजीत सफेलकर से कौन कितनी गहराई तक जुड़ा हुआ है। अगर पुलिस इस दिशा में गहन जांच करेगी, तो संजय धापोडकर की तरह कई नाम और सामने आएंगे।

कुछ गैंगस्टरों पर मकोका की तैयारी
पुलिस के अनुसार अपराध शाखा पुलिस ने शहर से अपराध को जड़ से खत्म करने के लिए कुछ गैंगस्टरों पर मकोका लगाने की तैयारी की है। इन गैंगस्टरों का आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। यह रिकार्ड मिलते ही अपराध शाखा पुलिस की टीम मकोका की कार्रवाई करेगी। पिछले कुछ दिनों से शहर के कई अपराधी भूमिगत हो गए हैं। कुछ अपराधी तो शहर छोड़कर दूसरे शहरों में चले गए हैं।
 
 

Created On :   18 May 2021 10:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story