नागपुर जिले में कोविशील्ड के 1.32 लाख डोज आने से मिली राहत

नागपुर जिले में कोविशील्ड के 1.32 लाख डोज आने से मिली राहत
नागपुर जिले में कोविशील्ड के 1.32 लाख डोज आने से मिली राहत

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  जिले में कोरोना के नियंत्रण के लिए वैक्सीनेशन की गति बढ़ाई गई है। शहर के साथ-साथ गांव और कस्बों के नागरिकाें को भी अच्छा प्रतिसाद मिला है। नागपुर जिले में रोजाना 20 हजार लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है, लेकिन टीके की कमी के कारण लगभग 7 हजार लोगों को ही वैक्सीन दी जा रही थी। सोमवार को जिले के लिए कोविशील्ड के 1 लाख 32 हजार डोज आरोग्य उपसंचालक कार्यालय में पहुंच गए हैं। 

वैक्सीन वितरण में पक्षपात
वैक्सीन के वितरण को लेकर चिकित्सा विभाग के कुछ लोगों ने प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाया है। उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा है कि नागपुर शहर की आबादी करीब 30 लाख के आसपास है, जबकि 1.32 हजार डोज में से मात्र 48 हजार डोज दिए गए हैं, वहीं ग्रामीण के के लिए 84 हजार डोज दिए गए हैं। इस पक्षपात को लेकर चिकित्सा विभाग में चर्चाएं शुरू हैं।

मेडिकल में बंद हो सकता है वैक्सीनेशन
शहर के मेडिकल सहित पांच केंद्रों पर दी जाने वाले कोवैक्सीन की कमी के कारण 36 घंटे टीकाकरण बंद रहा। 9 अप्रैल को नागपुर विभाग में 55 हजार 360 डोज आए, जिसमें से नागपुर जिले के लिए सिर्फ 11360 डोज दिए गए। इसमें भी सिर्फ 1500 डोज मेडिकल को दिए गए। इस तरह वैक्सीन वितरण में संतुलन का अभाव दिखाई दे रहा है। 1500 डोज में से दो दिन में हजार डोज दे दिए गए हैं। लोगाें को पहला डोज देने में नियंत्रण िकया जा रहा था, लेकिन बाद में कुछ नागरिकों के विरोध के चलते पहला और दूसरा डोज िदए गए। अब मेडिकल में अगले 36 घंटे में फिर से कोवैक्सीन की खेप खत्म हो जाएगी। यदि वैक्सीन नहीं मिली, तो एक बार फिर टीकाकरण बंद किया जाएगा।

Created On :   13 April 2021 4:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story