दैनिक भास्कर हिंदी: CM कमलनाथ की सुरक्षा में तैनात होंगे 1500 पुलिसकर्मी, 7 किलोमीटर लंबा होगा रोड शो

December 27th, 2018

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता वापसी कराने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ 3 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा जाएंगे। कमलनाथ के छिंदवाड़ा में 7 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। कमलनाथ के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कमलनाथ की सुरक्षा में 1500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। 

बता दें कि कमलनाथ को रोड शो इमलीखेड़ा हवाई पट्टी से पोला ग्राउंड स्थित सभा स्थल तक निकाला जाएगा। कमलनाथ की सुरक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने भोपाल मुख्यालय से 1500 पुलिसकर्मियों का बल मांगा है। एसपी मनोज राय ने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ की सुरक्षा व्यवस्था, रैली और सभा स्थल के लिए जिला पुलिस बल के साथ दो पुलिस अधीक्षक, चार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसडीओपी तैनात रहेंगे। इसके अलावा सीआईएसएफ और स्पेशल सुरक्षा गार्ड भी मुस्तैद रहेंगे। उन्होंने बताया कि लगभग सात किलोमीटर लम्बी रैली मार्ग पर किसी भी प्रकार का व्यवधान न हो इसके लिए अभी से तैयारी की जा रही है। इसके लिए पुलिस टीम मैकड्रिल कर रही है। बुधवार को डीआईजी डॉ. जीके पाठक, पुलिस अधीक्षक मनोज राय समेत अन्य अधिकारियों की टीम ने सभा स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

बंगले पर तैनात रहेगा बल
सीएम कमलनाथ के शिकारपुर स्थित बंगले में सीआईएसएफ की टीम तैनात की गई है। एसपी मनोज राय ने बताया कि स्थानीय पुलिस बल के साथ सीएम के बंगले में सीआईएसएफ की एक टीम हमेशा तैनात रहेंगी। इसके अलावा प्रवास के दौरान सीएम की सुरक्षा में स्पेशल टीम मुस्तैद रहेंगी।

खबरें और भी हैं...