रूस-यूक्रेन युद्ध: यूक्रेन में फंसे मध्यप्रदेश के 15 छात्र घर लौटे

February 28th, 2022

डिजिटलड डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के कम से कम 15 मेडिकल छात्र जो यूक्रेन में फंसे थे, सुरक्षित घर लौट आए हैं। राज्य सरकार ने एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी। जो मेडिकल छात्र घर लौटे हैं, वे मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों के हैं। तीन छात्र भोपाल से, तीन इंदौर से, जबकि एक जबलपुर, सतना, सीधी, नीमच, खरगोन, बैतूल, ग्वालियर, दतिया और सागर जैसे जिलों से है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, अब तक मध्य प्रदेश के 15 मेडिकल छात्रों को सुरक्षित घर पहुंचाया जा चुका है।

यूक्रेन में फंसे मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के 100 से अधिक मेडिकल छात्रों ने राज्य सरकार से संपर्क किया है या मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर अपनी शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि, यह स्पष्ट रूप से ज्ञात नहीं है कि राज्य के कितने छात्र युद्धग्रस्त देश में फंसे हुए हैं। रविवार को, एयर इंडिया (एआई )-192 विशेष उड़ान ने नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ऑपरेशन गंगा के तहत बुखारेस्ट से 250 भारतीय छात्रों को सफलतापूर्वक एयरलिफ्ट किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोगों का तारणहार करार दिया है। चौहान ने रविवार को उत्तर प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने संकट के दौरान सभी को बचाया है, चाहे वह यूक्रेन में छात्र हों या अफगानिस्तान में भारतीय हों। जानकारी के मुताबिक, भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए दो और उड़ानें भरी जाएंगी।

(आईएएनएस)