गोभा बार्डर में अचानक पहुंचा पुलिस का लश्कर, चिटफंड कंपनियों से चेताया

150 police personnel reached Singrauli-Chhattisgarh Border
गोभा बार्डर में अचानक पहुंचा पुलिस का लश्कर, चिटफंड कंपनियों से चेताया
गोभा बार्डर में अचानक पहुंचा पुलिस का लश्कर, चिटफंड कंपनियों से चेताया

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। मुख्यालय वैढऩ से करीब पुलिस के डेढ़ सौ जवानों का दल सीधे गोभा बार्डर क्षेत्र में काम्बिंग करने पहुंचा। यहां सिंगरौली-छत्तीसगढ़ का बार्डर है और सुबह करीब 10 बजे के करीब जिस तरह से अचानक दर्जनभर पुलिस गाडिय़ों का रेला क्षेत्र से गुजरा। तो यह देखकर रास्ते में पडऩे वाले गांवों के लोग भी दंग रहे गये। खैर, पुलिस की इस काम्बिंग को सामान्य काम्बिंग बताया जा रहा है और त्योहारों दौरान दूर-दराज के इलाकों में होने वाली हुड़दंग के भय से ग्रामीणों के बीच पहुंचकर भरोसा बनाने की एक पहल बताया जा रहा है। लेकिन सूत्र बताते हैं कि त्योहारों के दौरान जिले के बार्डर क्षेत्रों में संदिग्धों का आना-जाना लगा रहता है और इसे लेकर पुलिस भी कान खड़े किये रखती है। 
गांव-गांव घूमकर ग्रामीणों से हुये रूबरू
सीएसपी विंध्यनगर अनिल सोनकर के नेतृत्व में की गई काम्बिंग के दौरान पुलिस टीमें 12 टोलों में बंटे गोभा गांव के ज्यादातर क्षेत्रों तक पहुंची। गांव में स्थित उप स्वास्थ्य केन्द्र में पुलिस ने आस-पास के ग्रामीणों को इक_ा कर उनका हाल जाना। खासकर स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी और सुरक्षा की स्थितियों को जानने का प्रयास ज्यादा रहा। साथ ही चिटफंड कंपनियों के एजेन्टों से सावधान रहने को कहा।
दिलवाया प्रवेश पत्र
गांव के हायर सेकेंड्री स्कूल में ग्रामीणों को इक_ा कर उनकी समस्याएं सुनी गई। जहां शिकायत मिली कि स्कूल के शिक्षक बच्चों की फीस लेकर जमा नहीं किये थे जिससे उन्हे बोर्ड परीक्षा का प्रवेश पत्र नहीं दिया जा रहा है। जिसे तत्काल पुलिस अधिकारियों ने जिम्मेदार शिक्षक को बुलाकर दिलवाया। ऐसे में अपने बीच एक साथ पुलिस अधिकारियों को पाकर ग्रामीणों के हौसले बुलंद हो उठे और बच्चे से लेकर उम्रदराज लोग अपनी समस्या सुनाने लगे। कई मसलों पर कलेक्टर से बात कर राहत दिलाने का आश्वासन दिया गया।
कोयला चोरों की यहां दबिश
काम्बिंग के पता चला कि करौटी क्षेत्र तरफ कोयला चोरों के कई ठिकाने हैं। इसके आधार पर एसआई अशोक पांडेय के नेतृत्व में एक टीम करौंटी भेजी। जहां कुछ कोयला चोरों की धरपकड़ की गई मगर कुछ भाग निकले। गोभा, चरगोड़ा, करौंटी सहित अन्य गांवों तक पहुंची पुलिस ने रास्ते में पडऩे वाले जंगल और सड़क पर चेकिंग की। इस दौरान टीआई वैढऩ मनीष त्रिपाठी भी शामिल थे। बताया जाता है कॉम्बिंग दौरान एसएफ की क्विक रिस्पांस फोर्स के 60 जवान, पीटीएस रीवा के 25, यहां पुलिस लाइन के 25 जवान शामिल थे। साथ ही वैढऩ थाने के 25 जवान भी शामिल थे।

 

Created On :   5 March 2018 8:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story