गुजरात में जबरन धर्म परिवर्तन, रंगदारी के आरोप में 2 गिरफ्तार

2 arrested for forced conversion, extortion in Gujarat
गुजरात में जबरन धर्म परिवर्तन, रंगदारी के आरोप में 2 गिरफ्तार
गुजरात पुलिस गुजरात में जबरन धर्म परिवर्तन, रंगदारी के आरोप में 2 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात के बनासकांठा पुलिस ने सोमवार को एक परिवार के तीन सदस्यों का जबरन धर्म परिवर्तन और रंगदारी मांगने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एक मुस्लिम परिवार के पांच सदस्यों के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की है। जिनकी पहचान सोहिल शेख, सत्तार अब्दुल हाजी, आलम शेख, मुस्तफा शेख और एजाज शेख के रूप में हुई है। सभी पांचों आरोपी व्यक्तियों ने कथित तौर पर एक हिंदू परिवार के तीन सदस्यों को इस्लाम में परिवर्तित होने का लालच दिया और एक महिला चंद्रिका सोलंकी, उनकी बेटी और बेटे के नाम पर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर उन्हें अपने परिवार से अलग रहने की अनुमति देने की गुहार लगाई।

इसके बाद, पांचों आरोपियों ने चंद्रिका के पति हरेश सोलंकी पर या तो इस्लाम धर्म अपनाने और अपनी पत्नी, बेटी और बेटे के साथ मुस्लिम परिवार के रूप में रहने या फिर आरोपी को 25 लाख रुपये का भुगतान करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। 25 लाख रुपये देने के बाद वे चंद्रिका, उसकी बेटी और बेटे को हरेश के साथ एक हिंदू परिवार के रूप में रहने देंगे। शिकायतकर्ता राजेश सोलंकी ने अपनी शिकायत में कहा कि इस घटना से उनका भाई हरेश डिप्रेशन में चला गया और शनिवार दोपहर उसने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल हरेश का इलाज चल रहा है।

राजेश ने आरोप लगाया है कि दो साल पहले हरीश की बेटी रसाना जब कॉलेज में ग्रेजुएशन की पढ़ाई करती थी, तब उसकी मुलाकात मुख्य आरोपी सोहिल की हुई थी। इसके बाद दोनों में प्यार हो गया। सोहिल ने हरेश की बेटी की आपत्तिजनक तस्वीरें खींचीं, जिसका इस्तेमाल उसने रसाना को इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मजबूर करने के लिए किया। आरोपी सोहिल नियमित रूप से हरेश के परिवार के सदस्यों से मिलने जाता था और उसकी पत्नी चंद्रिका और बेटे का ब्रेनवॉश करता था। जिसके चलते, वे भी घर पर ही नमाज अदा करने लगे थे। पालनपुर पुलिस ने सोहिल और चार अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, रंगदारी वसूलने और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज किया है। मामले की जांच पुलिस उपनिरीक्षक बी.जी. सुथर कर रहे है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Aug 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story