comScore

पानीपत : अस्पताल में बिजली गुल, दो बच्चों की मौत, चार की हालत नाजुक

June 27th, 2018 23:36 IST

डिजिटल डेस्क, हरियाणा। पानीपत के सिविल अस्पताल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। रविवार (24 जून) को यहां अस्पताल में अचानक बिजली चली गई और वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने की वजह से तमाम मशीनें बंद हो गईं। अस्पताल में एयर कंडीशनर नहीं चलने से दो बच्चे की मौत हो गई है। इनके अलावा चार अन्य नाजुक स्थिति में है। गंभीर हालत में चार बच्‍चों को खानपुर के मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया है। 

मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस मामले में अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है। अनिल विज ने इस घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि रिपोर्ट  मिलने के बाद ही इस लापरवाही में दोषी अधिकारियों पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Image result for स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

मीडिया में यह पूरा मामला आया तो अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। घटना के बाद अस्पताल के अधिकारी सफाई देने में लगे हुए है। सिविल अस्पताल के बाल विशेषज्ञ डॉ दिनेश ने कहा "हमारे पास एक ही समय में इतने सारे बच्चों का इलाज करने के लिए मशीन नहीं है। वोल्टेज कम होने के कारण एयर कंडीशनर काम नहीं कर पा रहे थे।  एक बच्चे को सास की समस्या थी और तापमान बनाए रखने में असमर्थ था। जैसे ही हमें इस बारे में पता चला, तो हमने उन 2 बच्चों को दूसरे अस्पताल में भर्ती किया। लेकिन एम्बुलेंस में ही बच्चों ने दम ताेड़ दिया।

सिविल अस्पताल के सीएमओ संत लाल ने बताया कि भीषण गर्मी की वजह से अस्पताल में वोल्टेज कम-ज्यादा हो रहा था। छोटे बच्चों की देखरेख के लिए विशेष वार्ड में एसी लगा हुआ है। फिलहाल अस्पताल में 20 बच्चे भर्ती है। 

कमेंट करें
TPpsV