दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर अनाथालय से 2 बालक लापता

April 21st, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नया पुलिस स्टेशन अंतर्गत रेलवे स्टेशन के सामने स्थित कस्तूरचंद डागा अनाथालय से 19 अप्रैल को शाम 5 से 6.30 बजे के बीच दो 11 वर्षीय बालक गायब हो गए। इसकी शिकायत बाल सदन अनाथालय का कार्यभार संभालने वाले कर्मचारी परसराम लुटे (75) ने मंगलवार 20 अप्रैल को दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 363 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। बालकों की खोजबीन कर रही है। गायब हुए  बालकों के नाम आदित्य शंकर पटेल (11) और जगदीश श्याम डेकाटे (11) हैं।

दो बाइक में भिड़ंत, किशोर की मौत
कपिल नगर थानातर्गत मंगलवार को दो बाइक में हुई भीषण भिड़ंत में किशोर की मौत हो गई। आरोपी चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया। मृतक किशोर इरफान शेख बबलू शेख (16) था। घटना वाले दिन इरफान सुबह करीब 9.30 बजे बाइक (एम.एच.-49-ए.वाई.-8128) से पीली नदी से आजरी-माजरी की ओर जा रहा था। विपरीत दिशा से आ रही बाइक (एम.एच.-40-ए.एस.-4705) के चालक गुंडेराव देउलकर (43), म्हसाला निवासी ने उसे टक्कर मार दी। हादसे के समय दोनों वाहनों की रफ्तार काफी तेज थी। हादसे में सिर के बल गिरने से इरफान गंभीर घायल हो गया। उसे तत्काल कामठी के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां मौजूद चिकित्सकों ने इरफान की मौत की पुष्टि की। प्रकरण दर्ज किया गया है। जांच जारी है। 

जेल में बंद और एक कैदी की कोरोना से मौत
कोरोना संक्रमित एक धोखाधड़ी के आरोपी की मेयो अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। आरोपी न्यायालयीन कैदी के तौर पर स्थानीय जेल में था। सोमवार को धंतोली थाने में आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया गया। मृतक का नाम जरीपटका निवासी मलकीतसिंह कलोटी (77) था। धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे अदालत के आदेश पर जेल भेजा था। जेल में वह कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया। जेल प्रशासन ने कराई जांच में वह संक्रमित पाया गया। उसे मेयो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सोमवार को दोपहर 2 बजे इलाज के दौरान मलकितसिंह की मौत हो गई। उल्लेखनीय है कि, रविवार को मुंबई बम धमाके के आरोपी की संक्रमण की वजह से ही मौत हुई थी।

दुकान से 2.92 लाख रुपए का माल चोरी
बजाज नगर थानांतर्गत दुकान में चोरों ने पुराने मोबाइल अौर काॅस्मेटिक के लाखों रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया। प्रकरण दर्ज किया गया है। अभी तक आरोपी का कोई सुराग नहीं मिला है। विश्वकर्मा नगर निवासी आदित्य बावनकुले (29) की श्रद्धानंदपेठ में पुराने मोबाइल खरीदी-बिक्री और कॉस्मेटिक्स की दुकान है। सोमवार-रविवार की दरमियानी रात में किसी ने शटर टेड़ा कर दुकान में प्रवेश किया और  विविध कंपनियों के पुराने मोबाइल और कॉस्मेटिक्स के कुल 2 लाख 92 हजार 431 रुपए के माल हाथ साफ कर दिया। सूचना मिलने पर बजाज नगर पुलिस मौके पर पहुंची। प्रकरण दर्ज कििया गया है। फुटेज खंगाले जा रहे हैं।