अमरावती जिले में 2 करोड़ 91 लाख की बिजली चोरी

2 crore 91 lakh electricity theft in Amravati district
अमरावती जिले में 2 करोड़ 91 लाख की बिजली चोरी
महावितरण अमरावती जिले में 2 करोड़ 91 लाख की बिजली चोरी

डिजिटल डेस्क, अमरावती ।  बिजली चोरी के कारण नियमित बिजली बिल भरनेवाले बिजली ग्राहकोंं पर विद्युत दर वृद्धि का बोज बढ़ता है। ऐेसे प्रमाणिक और नियमित बिजली बिल भरनेवालेे ग्राहकोंं का हित देखते हुए महावितरण ने बिजली चोरों करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। इसके अनुसार महावितरण के उड़न दस्ते ने अमरावती जिले के 1281 घरों पर छापामार कार्रवाई करते हुए जनवरी से जुलाई अंत तक 2 करोड 91 लाख बिजली चोरी का पर्दाफाश किया है। मिली जानकारी के अनुसार अमरावती जिले में जनवरी 2022 से जुलाई अंत तक महावितरण ने उड़न दस्ते के माध्यम से बिजली चोरी पकडने के लिए व्यापक स्तर पर मुहिम चलाई थी। जिसमें अमरावती जिले में छापे मारने के लिए अन्य जिले के महावितरण के कर्मचारी व अधिकारियों की नियुक्ति की थी।

 इस छापामार मुहिम के तहत जिले में 1281 लोग बिजली चोरी करते पकडे गए थे। जिन्हांेने 2 करोड 91 लाख रुपए की बिजली चोरी की थी। जिसमेंं अमरावती महानगरपालिका क्षेत्र के 381 विद्युत ग्राहकों का समावेश है। जिन्होंने 1 करोड 96 लाख रुपए की बिजली चोरी की थी।  इन सभी पर विविध पुलिस थानों मेंं एफआईआर भी दर्ज किए गए है। जानकारी के अनुसार बिजली चोरी व बिजली का गैर इस्तेमाल तथा अनियमितता को नियंत्रण में लाने के लिए और बिजली चोरों के खिलाफ अति जलद कार्रवाई करने के लिए विभागीय स्तर पर और 10 नए उडन दस्तों की स्थापना करने के निर्देश महावितरण के अध्यक्ष व व्यवस्थापकीय संचालक विजय सिंघल ने दिए हंै।जिले में पकड़े गए सभी 1281 बिजली चोरों पर जुर्माना लगाकर उन पर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज किए गए है। ऐसा महावितरण की ओर से बताया गया। 

अवकाश के दिन भी शुरू रहेंगे बिल भुगतान केंद्र
इस माह शनिवार, रविवार और अन्य सार्वजनिक अवकाश के दिन अमरावती परिमंडल में अमरावती व यवतमाल जिले के महावितरण उपविभागीय कार्यालय के 39 अधिकृत बिजली बिल भुगतान केंद्र कार्यालयीन समय में शुरू रहेंगे। जिले में महावितरण के उपविभागीय स्तर पर अचलपुर, अंजनगांव सुर्जी, चिखलदरा, दर्यापुर, धारणी, अमरावती ग्रामीण, बडनेरा, भातकुली, चांदुर रेलवे, धामणगांव रेलवे, नांदगांव खंडेश्वर, तिवसा,  अमरावती शहर, चांदुर बाजार, मोर्शी, शेंदुरजना घाट, वरुड आदि उपविभागीय कार्यालय  के 21 बिजली बिल भुगतान केंद्र शुरु रहेंगे। साथ जिले में व गांव स्तर पर विद्युत बिल का भुगतान करने के लिए 209 जगह महा पावर पे की सुविधा उपलब्ध है।  


 

Created On :   12 Aug 2022 11:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story