दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना की ऐसी दहशत , फांसी पर झूल गए 2 बुजुर्ग

March 31st, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर । शहर में 2 कोरोना मरीजों की आत्महत्या का मामला प्रकाश में आया है। मेडिकल कॉलज अस्पताल में भर्ती बुजुर्ग ने बाथरूम में जाकर फांसी लगा ली तो होम क्वारेंटाइन मरीज ने घर पर ही मौत को गले लगा लिया। दोनों ही घटना अजनी थाना क्षेत्र की हैं।

कोविड वार्ड के बाथरूम में हुई घटना 
कोरोना संक्रमित होने पर पुरुषोत्तम आप्पाजी गजभिये (81) को मेडिकल अस्पताल की ट्रॉमा यूनिट में भर्ती कराया गया था। भर्ती होने के बाद से उनसे किसी ने हालचाल नहीं पूछा। इस कारण वह रोते रहे। उनके मन में कोरोना का डर बैठ गया था।  कोविड वार्ड से पुरुषोत्तम बाथरूम गए। उनके हाथ में ऑक्सीजन की नलियां लगी थीं। इसी नली को उन्होंने गले में बांध लिया। दूसरा सिरा एग्जॉस्ट फैन से लटका दिया और फांसी लगा ली। नर्स ने इसकी सूचना डॉक्टर को दी। 25 मार्च को ही पुरुषोत्तम की जांच हुई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर 26 मार्च को मेडिकल लाया गया था। 

किडनी में स्टोन भी था
85 प्लॉट एरिया निवासी 68 वर्षीय वसंत कुंटे ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। 26 मार्च को उन्हें संक्रमित होन की पुष्टि हुई थी। उन्हें होम क्वारेंटाइन रखा गया था। इसी बीच, उन्हें किडनी में स्टोन की तकलीफ हुई। दो दिन से दर्द से कराह रहे थे। तकलीफ ज्यादा बढ़ी तो हिम्मत हार गए।