नया उद्योग शुरू करने के पहले ही 20 लाख की चपत

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नया उद्योग शुरू करने के पहले ही 20 लाख की चपत

डिजिटल डेस्क,नागपुर। नया उद्योग शुरू करने के पहले ही एक उद्यमी को लाखों की चपत लगी है। मशीन दिलाने के बदले में दिल्ली के एक व्यक्ति ने उनसे लाखों रुपए ऐंठ लिए है। प्रकरण में दो लोगों की लिप्तता बताई जा रही है। लकड़गंज थाने में दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

वर्धमान नगर निवासी गौतम भारतभूषण कोलबी (36) का कुही में दरवाजा बनाने का कारखाना है। इसकी नई शाखा वह शुरू करना चाहते थे। इसके लिए उन्हें मशीनरी की जरुरत थी। चार्टर्ड अकाउटेंट बत्रा एंड बत्रा कंपनी से लोन के जरूरी कागजात तैयार कर मशीनरी के लिए उनकी सलाह ली। बाद में बत्रा के जरिए ही न्यू दिल्ली, संगम विहार स्थित मेसिल्क अरेना कंपनी के संचालक मोहम्मद सलिम मोहम्मद सबीब से मशीन के संबंध में बात की। 15 नवंबर 2015 को सलिम ने गौतम को मशीन का कोटेशन भेजा। सौदा पक्का होने के बाद सलिम ने अपनी संपत्ति बैंक में गिरवी रखी और मशीन खरीदने के लिए बैंक से लोन लिया। गौतम ने 15 फरवरी 2016 को 6 लाख रुपए और 24 फरवरी 2016 को 14 लाख 75 हजार 700 रुपए ऐसे कुल 20 लाख 75 हजार 700 रुपए सलिम के खाते में जमा किए, लेकिन तय तिथि पर मशीन दिल्ली से नागपुर नहीं पहुंची। फोन पर गौतम को संतोषजनक जवाब भी नहीं मिल रहा था। इस कारण वह सिल्क अरेना कंपनी के पत्ते पर पहुंचे। वहां पर एक खंडहरनुमा मकान में सिर्फ मे सिल्क अरेना नाम का बोर्ड टंगा हुआ था। वहां पर कोई कंपनी नहीं थी। गौतम को ठगे जाने का संदेह हुआ। इसके पूर्व भी गौतम के साथ एक धोखा हुआ। महेश प्रल्हाद सर्राफ शास्त्री अपार्टमेंट, वैष्णो देवी चौक निवासी ने मशीन प्राप्त होने का खुद का हस्ताक्षरयुक्त इनवाइस कंपनी को भेज दिया, जबकि मशीन पहुंची ही नहीं। इससे भी गौतम का माथा ठनक गया कि उसे लाखों रुपए से चपत लगाई गई है। लिहाजा उसके मामले की शिकायत संबंधित थाने में की। हवलदार अजय बैस ने मामले की जांच-पड़ताल की। धोखाधड़ी की पुष्टि होते ही मंगलवार को आरोपी सलिम और महेश के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। जांच जारी है।

अभी संभला नहीं था कि एक और झटका

गौतम का महालगांव कापसी में भी एक कारखाना था, जो वर्ष 2015 में आग लगने से खाक हो गया है। यह हादसा बर्दाश्त नहीं कर पाने की वजह से गौतम को दिल का दौरा भी पड़ा था। अब जब वह कारोबार को नए सिरे से खड़ा करना चाहता था, तो धोखाधड़ी के इस मामले से उसे जोरदार झटका दिया है।
:

Created On :   9 May 2019 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story