comScore

कोरोना से बचाने अपनी 20 बकरियों को पहनाया मास्क

कोरोना से बचाने अपनी 20 बकरियों को पहनाया मास्क

डिजिटल डेस्क, आसिफाबाद । न्यूयॉर्क में एक बाघ को कोरोना वायरस की बीमारी होने की खबर  टीवी न्यूज़ चैनल में देखने के बाद तेलंगाना का एक शख्स इतना परेशान हुआ कि उसने अपने पालतू बकरियों को कोरोना  वायरस से बचाने के लिए मास्क पहना दिया।   यह डर वाजिब इसलिए भी है क्योंकि टीवी न्यूज़ चैनल में बताया था कि हांगकांग में एक पालतू कुत्ते में भी कोरोनावायरस पाया गया । यह मामला तेलंगाना के खम्मम जिले का है। खम्मम जिले के कल्लूर मंडल के वेंकटेश राव के पास 20 बकरियां है। वेंकटेश बकरी पालन का व्यवसाय करता है।

 कोराना वायरस के प्रकोप को देखते हुए न सिर्फ व्यंकटेश राव ने खुद को सुरक्षित रखने के लिए मास्क पहना बल्कि अपनी बकरियों को भी मास्क पहना कर उसका ख्याल रखा। वेंकटेश ने बाड़े में सभी बकरियों को मास्क पहना कर रखा  है। साथ ही उनकी साफ-सफाई का भी पूरा ख्याल रखता है।वेंकटेश्वर राव के मुताबिक जब उन्हें पता चला कि अमेरिका में एक बाघ को कोरोना वायरस हुआ तो वह और उनका परिवार चिंतित हुआ।

वेंकटेश्वर राव की पूरी आजीविका इन बकरियों पर ही निर्भर है, जिसके कारण वेंकटेश ने कोई रिस्क नहीं लिया। वास्तव में वेंकटेश राव लोगों के लिए मिसाल बने हुए हैं। एक तरफ विभिन्न सरकारें लाखों करोड़ों रुपए खर्च करके प्रचार माध्यम से लोगों को जागरूक करने में जुटी है।इसके बावजूद इसके लोग घरों से बाहर आने से बाज नहीं आ रहे हैं।वहीं वेंकटेश्वर जैसे लोग भी इसी समाज से है जिन्होंने खुद के साथ अपने पालतू पशुओं के लिए भी सुरक्षा का ख्याल रखा है।

कमेंट करें
hYEuo