नागपुर में बना बच्चों के लिए 200 बेड का कोविड अस्पताल

200 bed Kovid hospital for children built in Nagpur
नागपुर में बना बच्चों के लिए 200 बेड का कोविड अस्पताल
नागपुर में बना बच्चों के लिए 200 बेड का कोविड अस्पताल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना की तीसरी लहर आने की विशेषज्ञों ने आशंका जताई है। इससे बच्चों के स्वास्थ्य पर सर्वाधिक खतरा बताया जा रहा है। इस संभावित स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विद्यापीठ के जमनालाल बजाज नए प्रशासकीय भवन में 200 बेड का कोविड अस्पताल प्रस्तावित किया गया है। महापौर दयाशंकर तिवारी और प्र-कुलगुरु डॉ. संजय दुधे ने प्रशासकीय इमारत का दौरा कर निरीक्षण किया।

बच्चों को दिखाई जाएगी कार्टून फिल्म
महापौर ने बताया कि मनपा की ओर से बच्चों के लिए 200 बेड का कोविड अस्पताल प्रस्तावित है। नागपुर विद्यापीठ में पहले, दूसरे और तीसरे माले पर ऑक्सीजनयुक्त 150 और 50 आईसीयू बेड का अस्पताल बनाया जाएगा। इमारत में बड़े सभाकक्ष और कमरे हैं। उसका उपयोग पालकों के रहने के लिए किया जाएगा। मनपा की ओर से बच्चों के मनोरंजन के लिए टीवी की व्यवस्था की जाएगी, जिसमें कार्टून फिल्म दिखाई जाएगी। दीवारों पर कार्टून के चित्र लगाए जाएंगे। अस्पताल में आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस करेंगे। 

मनपा देगी ऑक्सीजन और पानी
मनपा की ओर से पानी, ऑक्सीजन व बेड का इंतजाम किया जाएगा। बालरोग विशेषज्ञों की व्यवस्था की जाएगी। महापौर ने इस कार्य में राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थियों की मदद लेने का आह्वान किया। दाैरे में मनपा उपायुक्त मिलिंद मेश्राम, विद्यापीठ के कुलसचिव डॉ. अनिल हीरेखण, संजय दहीकर, महेश कुकड़ेजा उपस्थित थे।

 

Created On :   5 Jun 2021 8:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story