मध्य प्रदेश कोरोना: राज्य में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामलें, पिछले 24 घंटों में 22 संक्रमितों की पुष्टि

November 25th, 2021

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पिछले सप्ताह कोविड से संबंधित सभी प्रतिबंध हटाने के बाद, राज्य में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। एक महीने में पहली बार बुधवार को कुल 22 नए कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार, पिछले पांच दिनों में, राज्य में 75 मामले दर्ज किए गए, जो पिछले पांच दिनों की तुलना में लगभग 150 प्रतिशत अधिक है।

राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, सक्रिय मामलों की संख्या फिर से 100 को पार कर गई है, जो अब 104 हो गई है। 2020 की शुरूआत में महामारी शुरू होने के बाद से राज्य में कुल मामलों की संख्या 7,93,073 हो गई है। 13 नए कोविड -19 मामलों के साथ रोजाना मामलों में इंदौर दोहरे अंकों में रिपोर्ट करने वाला एकमात्र जिला था, जबकि भोपाल 5 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर था। पिछली बार राज्य में 20 अक्टूबर को 20 से अधिक मामले सामने आए थे।

राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को 8 लोगों ने कोरोना से जंग जीती, जिसके बाद कुल स्वस्थ होने वालों की संख्या 7,82,443 हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सभी प्रतिबंध हटाने की घोषणा से पहले ही, निजी और सार्वजनिक परिवहन बसें पूरी क्षमता के साथ यात्रियों को ले जा रही थीं। लोकल ट्रेनें बिना कोविड प्रतिबंधों का पालन किए यात्रियों को एक से दूसरे जिले तक पहुंचा रही हैं। प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी ज्यादातर लोग बिना मास्क पहने देखे जा सकते हैं।

(आईएएनएस)