बिना सूचना गायब मिले 25 डॉक्टर, ADM-SDM के निरीक्षण से खुली पोल

25 doctors missing from shahdol hospital without information
बिना सूचना गायब मिले 25 डॉक्टर, ADM-SDM के निरीक्षण से खुली पोल
बिना सूचना गायब मिले 25 डॉक्टर, ADM-SDM के निरीक्षण से खुली पोल

डिजिटल डेस्क, शहडोल। बिना किसी सूचना के जिला चिकित्सालय व मेडिकल के 25 डॉक्टर गैर हाजिर रहे। इसकी पोल उस समय खुली जब एडीएम व एसडीएम संभागायुक्त के निर्देश पर जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने पहुंचे। सभी को कमिश्नर द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। डॉक्टरों के गायब होने के कारण उपचार कराने पहुंचे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

जानकारी के मुताबिक जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की मनमानी नहीं थम रही है। सोमवार को भी अस्पताल में 25 चिकित्सक अनुपस्थित मिले। इनमें से 11 जिला चिकित्सालय के डॉक्टर हैं, जबकि 14 मेडिकल कॉलेज के। पिछले सप्ताह गुरुवार को भी औचक निरीक्षण में 34 डॉक्टर अनुपस्थित मिले थे। इसके बाद कमिश्नर ने सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

संभागायुक्त जेके जैन के निर्देश पर ही सोमवार को भी एडीएम अशोक ओहरी और एसडीएम सोहागपुर रमेश सिंह दोपहर करीब 12 बजे जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने पहुंचे थे। दोनों अधिकारियों ने सिविल सर्जन डॉ. उमेश नामदेव के साथ विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया और उपस्थिति पंजी भी देखी। इस दौरान जिला चिकित्सालय के 11 चिकित्सक और मेडिकल कॉलेज के 14 चिकित्सक अनुपस्थित पाए गए हैं। इनमें से दो चिकित्सकों के छुट्टी पर होने की जानकारी मिली है, जबकि अन्य बिना किसी सूचना के ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए हैं। अधिकारी अपना प्रतिवेदन कमिश्नर को सौंपेंगे इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अभी तक नहीं दिया जवाब
बताया जाता है कि पिछले गुरुवार को 34 डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी हुआ था। सभी को जवाब देने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया था। अभी तक किसी डॉक्टर ने कमिश्नर को अपना जवाब नहीं भेजा है। डॉक्टरों का जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

इनका कहना है
जांच के लिए अधिकारियों को भेजा था। कुछ डॉक्टरों के अनुपस्थित होने की सूचना मिली है, लेकिन अभी रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
-जेके जैन, संभागायुक्त

Created On :   22 Oct 2018 12:39 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story