दैनिक भास्कर हिंदी: ATM क्लोनिंग गिरोह पर 25 हजार का इनाम, डेढ़ दर्जन लोग हुए थे ठगी का शिकार

August 11th, 2017

डिजिटल डेस्क,भोपाल। ATM कार्डों की क्लोनिंग कर ठगी करने वाले आरोपियों पर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। दरअसल कुछ दिन पहले 60 लोगों के खातों से फर्जी तरीके से पैसे निकाल लिए गए थे। उन लोगों ने थाने में FIR दर्ज कराने के बाद पैसों की मांग की थी।

गौरतलब है कि शहर के शेवाय कॉम्प्लेक्स स्थित SBI के ATM से करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों ने रुपए निकाले थे। पैसे निकालते ही अहमदाबाद के SBI के ATM से उन्हीं के खातों से फिर से रुपए निकाल लिए गए। अपने खाते से रुपए निकाले जाने का मैसेज मोबाइल पर आने के बाद लोगों ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत सायबर सेल में की थी। अब सायबर पुलिस ने ठगी के आरोपियों की सूचना देने वाले को 25 हजार रूपए का इनाम देने की घोषणा की है।

सायबर पुलिस के मुताबिक इस घटना के संदिग्ध आरोपियों की पहचान के लिए संबंधित ATM से CCTV फुटेज लिए गए हैं। संदिग्ध आरोपियों को पकड़ने के लिए पूरी कोशिश की जा रही है। इस मामले में पता चला है कि आरोपियों की पूरी गैंग इस तरह की ठगी में सक्रिय है। वो अपने साथियों के साथ मिलकर ठगी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। अब पुलिस ने घोषणा की है कि जो व्यक्ति आरोपियों की सूचना देगा, गिरफ्तारी करवाएगा या उन्हें पकड़वाने में मदद करेगा उसे पुरस्कार दिया जाएगा।