comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Coronavirus in Maharashtra: मुंबई के वोक्हार्ट अस्पताल की 26 नर्स और 3 डॉक्टर कोरोना पीड़ित

Coronavirus in Maharashtra: मुंबई के वोक्हार्ट अस्पताल की 26 नर्स और 3 डॉक्टर कोरोना पीड़ित

डिजिटल डेस्क,  मुंबई। मुंबई के वोकहार्ट अस्पताल में 26 नर्स और 3 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने आनन-फानन में अस्पताल सील कर दिया है और मामले की गंभीरता को देखते हुए संक्रमण के वजह की छानबीन शुरू कर दी गई है। अस्पताल के सभी 270 कर्मचारियों की जांच की जा रही है।

एक अधिकारी ने बताया कि संक्रमित पाए गए सभी लोग जब तक जांच में दो बार नेगेटिव नहीं पाए जाते तब तक मध्य मुंबई में स्थित इस अस्पताल में जरूरी लोगों के अलावा किसी और को भीतर दाखिल होने या अस्पताल से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। अतिरिक्त मनपा आयुक्त सुरेश काकानी ने बताया कि कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी की अध्यक्षता में एक टीम का गठन कर दिया गया है जो इस बात की जांच करेगी कि अस्पताल की इतनी समृद्ध व्यवस्था के बीच आखिर इतनी बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मियों में यह वायरस कैसे फैल गया। जांच के लिए अस्पताल के सभी 270 कर्मचारियों के नमूने लिए गए हैं। जांच पूरी होने तक सभी को अलग-थलग रखा जाएगा।

कोरोना संक्रमित पाई गई सभी नर्सों को विलेपार्ले स्थित उनके कमरों से अस्पताल में भेज दिया गया है। अस्पताल की कैंटीन चलती रहेगी और यहीं से लोगों को खाना दिया जाएगा। अग्रिपाड़ा के सीनियर इंस्पेक्टर सावलराम आगवने ने बताया कि एक पुलिस अधिकारी और दो हवलदा को अस्पताल के बाहर तैनात कर दिया गया है, जिससे अनावश्यक लोगों की आवाजाही रोकी जा सके। दूसरी और नर्सों की संस्था द यूनाइटेड नर्सेज एसोसिएशन ने दावा किया है कि नर्सों को जरूरी सुरक्षा उपकरण नहीं दिए गए साथ ही जब उनमें से कुछ में संक्रमण के लक्षण पाए गए तो उनकी ठीक से जांच नहीं की गई और उन्हें दूसरे सहकर्मियों से अलग-थलग नहीं किया गया, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने आरोपों को गलत बताया है।

कमेंट करें
gX16y