48 घंटे में पकड़े गए सराफा व्यापारी से लूट के 3 आरोपी

3 accused of robbing bullion trader caught in 48 hours
48 घंटे में पकड़े गए सराफा व्यापारी से लूट के 3 आरोपी
सतना 48 घंटे में पकड़े गए सराफा व्यापारी से लूट के 3 आरोपी

डिजिटल डेस्क सतना। सिविल लाइन पुलिस ने नागौद के सराफा व्यापारी से दिन-दहाड़े लाखों की लूट का 48 घंटे में खुलासा कर 3 आरोपियों को पकड़ लिया है, जिनके कब्जे से साढ़े 13 लाख के गहने भी बरामद किए गए हैं। पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता ने बुधवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर पूरे मामले से पर्दा उठाते हुए बताया कि कृष्णकुमार पुत्र हरवंश सोनी 41 वर्ष, निवासी गोपाल टोला नागौद, अपने कस्बे में आभूषण की दुकान चलाने के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में घूम-घूमकर व्यवसाय करते हैं। बीते 21 नवंबर को वह अपनी कार क्रमांक एमपी 17 सीए 9705 से गहने लेकर धनखेर निवासी नत्थूलाल अहिरवार के घर आए थे, जहां कुछ सामान देकर पैसे लिए और फिर इटौरा के लिए निकल पड़े। इसी दौरान तकरीबन 2 बजे धनखेर मोड़ पर बाइक से आए तीन लोगों ने गाड़ी रुकवाकर व्यापारी से मारपीट की और 25 हजार नकदी समेत सोने-चांदी के आभूषण से भरे दो थैले लेकर भाग गए।

मेड़ के नीचे छिपा दिए थे गहने ---

सनसनीखेज वारदात की शिकायत मिलते ही पुलिस की अलग-अलग टीमें बदमाशों की तलाश में जुट गईं। मुखबिरों के साथ साइबर सेल को सक्रिय किया गया और आसपास के लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई गई, तो पता चला कि धनखेर निवासी अमन पुत्र श्याम सिंह 20 वर्ष, छोटू उर्फ शिवजी सिंह पुत्र वंशराज सिंह 29 वर्ष और अंकुल सिंह 22 वर्ष, लूट के बाद से ही गांव में नहीं हैं। लिहाजा तीनों युवकों की खोजबीन तेज कर दी गई। इसी बीच खबर मिली कि संदिग्ध युवक गांव से बाहर स्थित एक खेत में छिपे हैं, जहां कोई वाहन नहीं जा सकता, जिस पर दो टीमें अलग-अलग रास्तों से आरोपियों के छिपने के अड्डे पर पहुंचीं और उन्हें पकड़ लिया। पुलिस की गिरफ्त में आते ही आरोपियों ने जुर्म स्वीकार करते हुए गहने, नकदी और बाइक बरामद करा दी, जिनकी कुल कीमत 13 लाख 70 हजार 6 सौ रुपए थी। आरोपियों को न्यायालय में पेश कर सेंट्रल जेल भेज दिया गया है।

इस टीम को मिली सफलता ---

दिन-दहाड़े लाखों की लूट का 48 घंटे में खुलासा करने में सीएसपी महेन्द्र सिंह चौहान और टीआई अर्चना द्विवेदी के नेतृत्व में एसआई साधना कठेल, एएसआई हीरालाल मिश्रा, रामसजीवन तिवारी, अमर सिंह, धीरेन्द्र सिंह, टीकम सिंह, प्रधान आरक्षक अजीत मिश्रा, अभिनय शर्मा, पुष्पेन्द्र बागरी, संतोष सिंह, आरक्षक प्रशांत परौहा और अंकेश मरमट के साथ साइबर सेल के उपनिरीक्षक अजीत सिंह एवं आरक्षक संदीप सिंह परिहार ने अहम भूमिका निभाई। पुलिस कप्तान ने पूरी टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Created On :   24 Nov 2022 12:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story