दैनिक भास्कर हिंदी: मुद्रा बैंक के प्रचार-प्रसार पर महाराष्ट्र में खर्च होंगे 3 करोड़ रुपए

January 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुद्रा बैंक योजना के बारे में युवाओं को जानकारी देने और उसके प्रचार-प्रसार के लिए राज्य के नौ जिलों में 3 करोड़ 11 लाख 40 हजार रुपए खर्च होंगे। प्रदेश सरकार ने मुद्रा बैंक के लिए जिला स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समन्वय समिति के लिए यह निधि मंजूर की है। गुरुवार को सरकार के नियोजन विभाग ने इस संबंध में शासनादेश जारी किया।

शासनादेश के मुताबिक, नागपुर के लिए 21 लाख रुपए दिए गए हैं जबकि अकोला के लिए 30 लाख 80 हजार और गोंदिया के लिए भी 30 लाख 80 हजार रुपए की निधि दी गई है। बीड़ के लिए 30 लाख, लातूर के लिए 42 लाख, उस्मानाबाद के लिए 30 लाख 80 हजार रुपए मिले हैं। वहीं मुंबई शहर, पालघर और रायगड को 42- 42 लाख रुपए मिले हैं। सरकार ने साल 2017-18 के लिए यह निधि दी है।

शासनादेश के अनुसार राज्य के  ग्रामीण और सुदूर व अति दुरस्त इलाकों में मुद्रा बैंक योजना के बारे में प्रभावी रूप से जानकारी देने और योजना का लाभ जरूरतमंद और बेरोजगार युवाओं तक पहुंचाने के लिए निधि खर्च की जाएगी। इसके लिए जिला स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बनाई गई समिति को निधि खर्च करने का अधिकार होगा।