डेंगू से 32 बच्चों समेत 39 की मौत, CM योगी ने किया दौरा

32 children die of dengue in Firozabad
डेंगू से 32 बच्चों समेत 39 की मौत, CM योगी ने किया दौरा
फिरोजाबाद डेंगू से 32 बच्चों समेत 39 की मौत, CM योगी ने किया दौरा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। फिरोजाबाद में वायरल और डेंगू ने लोगों को परेशानी में डाल रखा है। पिछले 10 दिनों में डेंगू फिरोजाबाद में 32 बच्चों सहित 39 लोगों को अपना शिकार बना चुका है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज फिरोजाबाद का दौरा किया। जिसमें वह मेडिकल कॉलेज गए और वहां उन्होंने मरीजों के परिजनों से मुलाकात की।  

योगी ने सख्त कार्रवाही का भरोसा दिया
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को बताया कि हालात पूरी नजर रखी जा रही है। 32 बच्चों की मौत हुई है और 7 बड़े लोगों की मौत हुई है। यह जांच का विषय है कि मौत का कारण डेंगू है या कोई अन्य कारण है। जिसकी जांच की जा रही है। जो भी जिम्मेदार होंगे उन पर कार्रवाही की जायेगी।

फिरोजाबाद में डेंगू का प्रकोप
फिरोजाबाद में वायरल बुखार, डेंगू और मलेरिया का प्रकोप में ज्यादातर इलाके में फैल गया है। सैकड़ो की संख्या में बच्चे डेंगू से परेशान हैं। डेंगू से पीड़ित बच्चों की संख्या बड़ने से कोविड वार्ड में अब उनको रखा जा रहा है। यहां पर लगातार बच्चों की मौते हो रही हैं। शनिवार को 6 मौतें हुई थी और रविवार को 6 और पीड़ितो की मौत हुई। 

नहीं है कोरोना की तीसरी लहर
फिरोजाबाद के डीएम चंद्र विजय सिंह ने रविवार को बताया कि लोगों में यह अफवाह है कि यह कोरोना की तीसरी लहर है। जो कि बिल्कुल गलत है। ये कोरोना कि तीसरी लहर नहीं है। बारिश का पानी जगह जगह भर गया है, जिस कारण डेंगू के मच्छर पैदा हो गये हैं। इसीलिए अधिकांश बच्चे चपेट में आ रहे हैं। 


 

Created On :   30 Aug 2021 12:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story