दैनिक भास्कर हिंदी: पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद CM ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान- राज्य में 32 हजार 500 शिक्षकों की होगी भर्ती

June 21st, 2021

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के लिए बड़ा ऐलान किया है। सीएम ममता ने कहा है कि बंगाल में 32 हजार 500 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि नवरात्रि में होने वाली दुर्गा पूजा से पहले दस हजार प्राइमरी और 14 हजार अपर प्राइमर शिक्षकों की भर्ती होगी। 

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने वादा किया था कि सत्ता में वापस लौटने पर वह रोजगार के नये अवसर का सृजन करेंगी और शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर उत्पन्न हुई बाधाओं को दूर करेंगी। उसी वादे के अनुसार सीएम ममता बनर्जी ने शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर नया ऐलान किया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि उच्च प्राथमिक में 14,000 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। साथ ही साढ़े 10 हजार प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। पूजा के बाद अगले साल मार्च तक 8,500 अन्य शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर राज्य सरकार लगातार प्रयास करती रही हैं, लेकिन किसी ने किसी कारण से इसमें विलंब होता रहा है।

भर्ती प्रक्रिया को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि शिक्षकों की भर्ती मेरिट लिस्ट के आधार पर की जाएगी। इसमें किसी भी तरह की पैरवी करने की जरुरत नहीं है। प्रतिभा के आधार पर ही नौकरियां दी जाएंगी। बता दें कि इसके पहले राज्य में शिक्षकों की भर्ती में अनियमितता के कई आरोप लगते रहे हैं। एक से अधिक बार भ्रष्टाचार का आरोप लगे हैं और अदालत में मामला दायर हुआ है। उसके बाद अदालत ने बार-बार नियुक्तियों पर रोक लगा दी है।

खबरें और भी हैं...